पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लाशों की अदला-बदली:प्रीतम सिंह का बेटा बोला- मुझे पिता मिले न लाश, दोषियों पर कार्रवाई करें

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूरे देश में कोरोना से संबंधित सबसे विवादित, चर्चित और सेहत प्रणाली पर सवाल उठाने वाले प्रीतम-पदमा के शवों की अदला-बदली के मामले को लेकर एसडीएम-2 शिवराज सिंह बल ने मंगलवार को पीड़ित परिवारों के बयान कलमबंद किए। एसडीएम ऑफिस में करीब दो घंटे चली इस प्रक्रिया के तहत पदमा के पिता व भाई और प्रीतम सिंह के बेटे व पोतों ने अपने बयान दर्ज करवाए। दोनों परिवारों ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले सरकारी मेडिकल कॉलेज के मुलाजिमों-डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि आगे से ऐसी लापरवाही न हो।

पहले ही चेहरा दिखा देते तो हालात ये न होते : दविंदर हीरा

पदमा के पिता दविंदर हीरा और भाई एडवोकेट अभिषेक अरोड़ा ने एसडीएम बल के समक्ष पदमा की बीमारी से लेकर मौत और संस्कार व शवों की अदला-बदली का सारी स्थिति को बताया। उन्होंने कहा कि पहले दिन जब संस्कार किया गया अगर उसी वक्त शव का मुंह दिखा दिया जाता तो यह स्थिति नहीं पैदा होती। आरोप है कि पदमा के हाथ से एक सोने की रिंग और एक कान का टॉपस गायब कर दिया गया।

अस्पताल ने पदमा की मौत की जानकारी नहीं दी

हीरा का आरोप है कि अस्पताल में इलाज सही से नहीं किया गया। जब उसकी मौत हुई तो वह भी जानकारी नहीं दी गई। उन्हें किसी और से इसका पता चला। उनका कहना है कि पदमा के शव का अस्पताल से होशियारपुर और फिर अमृतसर तक लाने में जो लापरवाही बरती गई है, वह इंसानियत के खिलाफ है।

दोषियों को सजा दी जाए, ताकि फिर ऐसा कुछ न हो : दलबीर सिंह

बयान दर्ज करवाने पहुंचे प्रीतम सिंह के बेटे दलबीर सिंह, पोतों रमनदीप सिंह और अमनदीप सिंह ने भी अस्पताल प्रबंधन की खामियों को जमकर कोसा और कहा कि उनको बताया जाए कि उनके पिता कहां हैं। अगर उनकी मौत हुई है तो शव कहां है। इन लोगों का कहना है कि शव जब घर पर गया तब उन लोगों को उसकी लंबाई कम दिखी और शक हुआ फिर मुंह खोल कर देखा तो वह महिला थी। उक्त लोगों का कहना है कि अगर वह लोग ऐसा न करते तो पता ही नहीं चलता।

प्रीतम के परिजनाें की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

दलबीर सिंह ने कहा कि इससे पहले भी इस तरह के मामले हुए हों, इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता। इसलिए इस मामले की सही जांच करवा कर दोषियों को कड़ी सजा दी जाए ताकि भविष्य में एेसे मामलों की पुनरावृत्ति न हो। बताते चलें कि होशियारपुर के मृतक प्रीतम सिंह के परिवार ने मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसकी अगली सुनवाई 29 जुलाई को है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें