ट्राइसाइकिलों से भरे 6 ट्रक किए जब्त:चुनाव आयोग ने शिकायत के बाद की कार्रवाई, अमृतसर साउथ हलके में विकलांगों को NGO ने करने थे वितरित

अमृतसर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्राईसाइकिलों और बैसाखियों से भरा ट्रक। - Dainik Bhaskar
ट्राईसाइकिलों और बैसाखियों से भरा ट्रक।

चुनाव आयोग ने आचार संहिता के बीच शुक्रवार को 6 ट्रकों में लदे ट्राईसाइकिल जब्द किए हैं। ये सभी ट्राइसाइकिल एक गैर सरकारी संस्था (NGO) की ओर से हलका अमृतसर दक्षिण में जरूरतमंद और विकलांगों को बांटे जाने थे। इनके वितरण के संबंध में एक पोस्ट कांग्रेस विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया के फेसबुक अकाउंट से शेयर की गई थी। एक अकाली नेता की शिकायत पर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है। अमृतसर दक्षिण से कांग्रेस विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया ने 3 जनवरी को अपने फेसबुक पेज से एक पोस्ट की थी। पोस्ट में विकलांगों के लिए मेडिकल कैंप का जिक्र था। साथ ही 5-7 जनवरी तक ताज पैलेस में इसके लिए रजिस्ट्रेशन की बात कही गई थी। 8 जनवरी को चुनाव आयोग ने चुनावों की घोषणा की थी। इसके बावजूद ट्राईसाइकिलों से भरे ट्रक हलका दक्षिण में सुल्तानविंड रोड स्थित ताज पैलेस के बाहर पहुंच गए।

">http://

6 ट्रक इलाके में पहुंचने के बाद इसकी शिकायत अकाली दल के एक नेता ने चुनाव आयोग के पास की। पहले फेसबुक पोस्ट के कारण पूरे घटनाक्रम को इंद्रबीर सिंह बुलारिया से जोड़कर देखा गया। चुनाव आयोग ने मामले की जांच को शुरू कर दिया है।

राजस्थान की NGO बांटना चाहती थी ट्राईसाइकिल

दरअसल, कार्यक्रम NGO एकता मंच वेलफेयर सोसायटी की तरफ से निर्धारित था। सोसायटी के बलविंदर सिंह बिल्ला ने बताया कि आचार संहिता से पहले ही कार्यक्रम तय किया जा चुका था। इसमें डीसीपी ऑफिस से परमिशन भी ली गई थी। 6 जनवरी को ताज पैलेस बुक किया गया। NGO ने स्पष्ट किया कि सही व्यक्तियों के पास यह साइकिल पहुंचे, इसलिए इलाके के विधायक से मदद ली गई।

साइकिल जब्त कर दिए जांच के आदेश

शुरुआती जांच में सामने आया कि साइकिल NGO की ओर से ही बांटे जाने थे। NGO ने खुद मामले से जुड़े दस्तावेज चुनाव आयोग को सौंपे। इसके बाद चुनाव आयोग ने सभी साइकिलों से भरे 6 ट्रकों को जब्त कर लिया है और इस कार्यक्रम को अभी न आयोजित करने की बात कही। फिलहाल मामले की जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...