• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Punjab Assembly Election 2022; Priyanka Gandhi Will Address Public Meeting In Ropar And Will Do Road Show In Amritsar East

सिद्धू-दत्ती की सारथी बनीं प्रियंका गांधी:अमृतसर नार्थ और ईस्ट हलके में रोड शो में हुईं शामिल, रोपड़ में खुद को बताया पंजाब की बहू

अमृतसर7 महीने पहले
अमृतसर में फूलों की बारिश कर प्रियंका गांधी का स्वागत करते कार्यकर्ता।

पंजाब दौरे पर निकली प्रियंका गांधी ने दोपहर रोपड़ में और शाम अमृतसर ईस्ट और नॉर्थ हलके में रोड शो निकाल कांग्रेस के हक में वोट मांगा। रोपड़ में रोड शो के दौरान प्रियंका ने खुद को पंजाब की बहू बता वोट मांगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बाहरी बताया। प्रियंका शेड्यूल से 2 घंटे की देरी से अमृतसर पहुंची।

पंजाब कांग्रेस के प्रधान और अमृतसर ईस्ट हलके से प्रत्याशी नवजोत सिंह सिद्धू और नॉर्थ से उम्मीदवार सुनील दत्ती के साथ गाड़ी की सनरूफ से निकल कांग्रेस के हक में वोट मांगे। एलिवेटेड रोड से प्रियंका गांधी पर फूल बरसाए गए। इस दौरान भारी हुजूम ने बटाला रोड से सेलिब्रेशन मॉल तक प्रिंयका का स्वागत किया। लेकिन समय की कमी के चलते उन्होंने जनता को संबोधित नहीं किया।

इससे पहले सूबे में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचीं प्रियंका गांधी ने खुद को पंजाब की बहू बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को बाहरी बता कांग्रेस के लिए वोट मांगे। मंगलवार दोपहर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ उन्होंने बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा पर फूल अर्पित कर प्रचार शुरू किया। रोड शो के दौरान प्रियंका ट्रैक्टर पर बैठीं, उसे विधायक और कांग्रेस के उम्मीदवार बरिंदर सिंह ढिल्लों ने खुद चलाया। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी साथ बैठे थे।

बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करतीं प्रियंका गांधी।
बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करतीं प्रियंका गांधी।

रोपड़ में प्रियंका का दूसरा पड़ाव शहीद भगत सिंह चौक था। वहां फूल अर्पित कर प्रियंका ने अपना भाषण शुरू किया। प्रियंका गांधी ने लोगों को ठीक से सोचकर अपनी सरकार चुनने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेता दोनों ही एक जैसे हैं। दोनों में समानताएं हैं। मोदी और केजरीवाल दोनों ने झूठ से अपनी शुरुआत की। मोदी ने 15 लाख तो केजरीवाल ने खाते में 7 लाख रुपए डालने का वादा किया। एक ने गुजरात मॉडल तो दूसरे ने दिल्ली मॉडल की बात की।

प्रियंका ने कहा कि वह खुद दिल्ली की नागरिक हैं, लेकिन आज तक दिल्ली मॉडल उन्हें कहीं नहीं दिखा है। दोनों बाहरी हैं और पंजाब को कोई नई राजनीति दृष्टि नहीं दे सकते। नई राजनीति यह (चरणजीत सिंह चन्नी) खड़े हैं। उन्होंने पंजाब को अपना ससुराल बताया और कांग्रेस के हक में प्रचार करने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद वह अमृतसर के लिए रवाना हो गईं।

हेलिपैड के लिए भी प्रियंका ओपन गाड़ी में खड़ी होकर गईं और लोगों का अभिवादन किया।
हेलिपैड के लिए भी प्रियंका ओपन गाड़ी में खड़ी होकर गईं और लोगों का अभिवादन किया।

सीएम चन्नी ने ढिल्लों को मंत्री बनाने की बात कही

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सबसे पहले प्रियंका गांधी का जिला रोपड़ में स्वागत किया। इसके साथ ही लोगों को वादा किया कि वह बरिंदर ढिल्लों को मंत्री बना देंगे, लेकिन विधायक उन्हें ही बनाना होगा। इसलिए सभी उनके हक में वोट डालें।

हाथ जोड़ का अभिवादन स्वीकार करते हुए प्रियंका गांधी।
हाथ जोड़ का अभिवादन स्वीकार करते हुए प्रियंका गांधी।

इस रैली के बाद बदलेंगे समीकरण

अमृतसर ईस्ट में होने जा रहे इस रोड शो से कई समीकरण बदलने वाले हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के व्यवहार में भी काफी फर्क देखने को मिला है। प्रियंका गांधी के सामने नवजोत सिंह सिद्धू ने बोलने से इंकार कर दिया था। वहीं सोमवार को वह राहुल गांधी के साथ मंच से बोले भी थे।

वहीं शाम को चुनाव प्रचार के दौरान वार्ड नंबर 25 में उन्होंने लोगों से अपनी गलतियों की माफी भी मांगी है और ब्राह्मण समाज से भी क्षमा की अपील की। रूठे कांग्रेसियों के लिए प्रियंका गांधी बड़ा चेहरा हैं और आज भी सभी गांधी परिवार को सम्मान से देखते हैं। इस रोड शो से कई नाराज कांग्रेसियों में बदलाव देखने को मिलेगा।

खबरें और भी हैं...