चुनाव से पहले पंजाब दहलाने की कोशिश:अटारी बॉर्डर से डेढ़ किलोमीटर दूर धनोआ कलां एरिया में STF ने रिकवर किया 5 किलोग्राम RDX

अमृतसर4 महीने पहले

विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पंजाब के दहलाने की साजिश रची जा रही है। दरअसल, अटारी सीमा से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर धनोआ कलां से पंजाब पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान 5 किलोग्राम RDX बरामद किया गया है। सूचना मिली है कि यह सामग्री चुनाव के दौरान पंजाब को दहलाने के लिए प्रयोग की जानी थी। स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) को इस सामग्री के पंजाब आने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाकर कार्रवाई की गई।

अमृतसर के अटारी हलके में धनोआ कलां गांव बॉर्डर पर स्थित है और यह विस्फोटक सामग्री गांव की मुख्य रोड पर ही मिली है। STF को इसकी सूचना मिली और सुबह टीम ने गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया। जानकारी के अनुसार यह RDX एक लिफाफे में मिला है, जिस पर छेहर्टा की एक कपड़े की दुकान का पता है। सूचना मिलते ही अमृतसर रूरल पुलिस भी मौके पर पहुंची। फिलहाल STF की टीम जानकारी को सांझा नहीं कर रही।

बम निरोधक दस्ता ने निष्क्रिय किया बम

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके को पूरी तरह से घेर लिया। स्थानीय पुलिस और STF की फोर्स ने इलाके को छावनी में तब्दील कर रखा है। दोपहर 1 बजे के करीब बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच बम को निष्क्रिय कर दिया है।

बॉर्डर से डेढ़ किलोमीटर दूर है घटनास्थल

जिस जगह पर RDX मिला है, वहां से अटारी सीमा और इंटरनेशनल चैक पोस्ट डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है। आसपास BSF की चौकियां भी है। हैरानी की बात है कि चुनाव सिर पर हैं और इतने अधिक सैंसिटिव एरिया से RDX का मिलना चौकाने वाली बात है।

गुरदासपुर से भी बरामद किया था RDX

पंजाब के गुरदासपुर से भी पुलिस ने गुरुवार को ढाई किलो RDX और गोला-बारूद बरामद किया था। बीते दिनों पठानकोट में ग्रेनेड फेंके जाने की घटनाओं के बाद पकड़े गए आतंकी अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री की निशानदेही पर इन्हें बरामद किया गया था। यह खेप इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (रोडे) के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे ने यूके में बैठे अपने साथियों के कहने पर अमनदीप कुमार को पहुंचाई गई थी।

खबरें और भी हैं...