पंजाब में आज जमकर बरसेंगे बदरा:येलो अलर्ट जारी; रात गरजते रहे बादल, न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास पहुंचा

अमृतसर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में प्री-मानसून की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। सोमवार-मंगलवार की मध्य रात्रि को बादल गरजते रहे और पंजाब के अधिकतर शहरों में रातभर बारिश रही, जिसके चलते सुबह की शुरुआत सुहावनी रही है। वहीं आज मौसम विभाग ने पंजाब व हरियाणा को येलो कैटेगरी में रखा है, यानी आज पूरा दिन बारिश होने के आसार हैं। पूरा दिन बादल छाए रहेंगे और ठंडी हवाएं चलेंगी। तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

बता दें कि पंजाब के अमृतसर जिले में पूरी रात बादल गरजते रहे और बारिश भी जमकर हुई। इसके बाद पंजाब के अधिकतर शहरों का तापमान सुबह 6.30 बजे 21 डिग्री आसपास आंका गया। मौसम विभाग ने प्री-मानसून के चलते मंगलवार को पंजाब के अधिकतर शहर येलो कैटेगरी में रखे हैं। इसके चलते पूरा दिन बादल छाए रहेंगे और बारिश होते रहने के आसार बने हुए हैं। पूरा दिन मौसम सुहावना बना रहेगा।

सुबह शहर में रिमझिम बारिश के साथ दिन की शुरुआत हुई।
सुबह शहर में रिमझिम बारिश के साथ दिन की शुरुआत हुई।

25 जून से 5 जुलाई तक मानसून

पंजाब में मानसून भी जल्द दस्तक देने वाला है। पंजाब में मानसून 25 जून से 5 जुलाई तक सक्रिय हो जाएगा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा से सटे पंजाब के मालवा के कुछ शहरों में मानसून 25 जून तक पहुंच जाएगा। वहीं लुधियाना और जालंधर में 30 जून तक मानसून दस्तक दे देगा, लेकिन बॉर्डर एरिया में मानसून को पहुंचने में 5 जुलाई तक का समय लग सकता है।

आसमान में छाए बादल।
आसमान में छाए बादल।

पंजाब में आज जमकर बरसेंगे बादल

पंजाब के अधिकतर शहरों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, जिसके चलते आज पूरा दिन बारिश होने के आसार हैं और बादल जमकर बरसेंगे भी। आज दिन के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी।

अमृतसर - दिन की न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री आंका गया, अधिकतम तापमान 28 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। दोपहर 10.30 बजे के बाद बारिश होने का अनुमान है।

जालंधर- दिन का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम 28 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। पूरा दिन बादल छाए रहेंगे और बारिश के भी आसार।

लुधियाना - दिन का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। पूरा दिन बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के भी आसार हैं।

पटियाला - दिन का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम 29 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। पूरा दिन बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के भी आसार हैं।