पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्शन:पाक बैसाखी मनाने को तैयार, गुरुद्वारा कमेटी और एक्यू ट्रस्ट बोर्ड ने की बैठक

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रद्धालु 12 अप्रैल को अटारी बाॅर्डर से पाक के लिए होंगे रवाना, 22 को भारत लौटेंगे

पाकिस्तान में बैसाखी मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। वीरवार की शाम पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और एक्यू ट्रस्ट प्रापर्टी बोर्ड के नुमाइंदों ने बैठक करके सारे प्रोग्राम की समीक्षा की। इस दौरान तय किया गया कि भारत समेत दूसरे देशों के सिख भाईचारे के लोगों के रहने, लंगर आैर सुरक्षा आदि का पुख्ता बंदोबस्त किया जाए। बैठक में बोर्ड के चेयरमैन डॉ. आमेर अहमद, उप सचिव इमरान गोंडल, गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान सतवंत सिंह समेत कई लोग शामिल हुए। प्रधान ने बताया कि मुख्य आयोजन 14 अप्रैल को गुरुद्वारा पंजा साहिब में होगा।

इसके अलावा देश-विदेश से आने वाली संगत गुरुद्वारा करतारपुर साहिब, गुरुद्वारा ननकाना साहिब, गुरुद्वारा डेरा साहिब, गुरुद्वारा रोड़ी साहिब आदि भी दर्शन-दीदार को जाएगी। उनका कहना है कि समागम 12 से 14 अप्रैल तक चलेगा। डॉ. आमेर का कहना है कि उनकी सरकार तथा बोर्ड कमेटी की मदद से समागम को बड़े पैमाने पर मनाना चाह रहे हैं।

इस बार भारत के 3,000 सिखों की हिस्सा लेने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालु 12 अप्रैल को अटारी बार्डर से पाकिस्तान रवाना हांेगे। 13 अप्रैल को गुरुद्वारा पंजा साहिब, 14 अप्रैल को गुरुद्वारा पंजा साहिब में मुख्य बैसाखी समागम और फिर ननकाना साहिब वापसी करेंगे। 15 अप्रैल को ननकाना साहिब, 16 अप्रैल को गुरुद्वारा सच्चा साहिब के दर्शन दीदार करेंगे। 17 अप्रैल को गुरुद्वारा डेरा साहिब लाहौर, 18 अप्रैल को गुरुद्वारा डेरा साहिब में विश्राम, 19 को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब, 20 को गुरुद्वारा रोड़ी साहिब लाहौर और 22 अप्रैल को भारत वापिस आएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें