पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगम मुलाजिमों की हड़ताल खत्म:बुलारिया के कहने पर काम पर लौटे मुलाजिम, मेयर बोले- हम 2 घंटे में साफ करा लेते वाॅल्ड सिटी

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की 6 मुलाजिम यूनियनों ने 5वें दिन मंगलवार को विधानसभा हलका साउथ के विधायक इंदरबीर सिंह बुलारिया के आश्वासन पर हड़ताल खत्म कर दी। इससे पहले सोमवार को मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने ऑटो वर्कशाप में जाकर उनके अख्तियार में आती मुलाजिमों की हर मांग पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन मुलाजिम उनसे सहमत नहीं हुए थे। निगम यूनियनों ने अपनी 10 मांगों को लेकर दिए गए शुक्रवार से वॉल्ड सिटी में कूड़ा लिफ्टिंग ठप की थी। इसके बाद इन पांच दिनों में शहर में करीब 450 मीट्रिक टन कूड़ा जमा हो गया था।

उधर मंगलवार को विधायक बुलारिया ने ऑटो वर्कशाप पहुंच मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू से फोन पर बात की। इसके बाद बुलारिया ने कहा कि कोई सियासत की बात नहीं है, उनके मुद्दों को हल करेंगे। अब बुधवार से वॉल्ड सिटी में कूड़ा लिफ्टिंग दोबारा से शुरू होगी। निगम मुलाजिमों के मुताबिक वह दो दिन में सारा कूड़ा डंप तक पहुंचा देंगे।

म्यूनिसिपल यूथ इंप्लाइज फेडरेशन के प्रधान आशू नाहर ने कहा कि मेयर-मुलाजिमों के बीच पेच फंसने के कारण हड़ताल की वजह से शहरवासियों को खमियाजा भुगतना पड़ा है। वह दो दिन में कूड़ा साफ कर दिया जाएगा। मेयर साहिब ने मुलाजिमों को दोफाड़ करने की कोशिश की है, लेकिन मुलाजिम और वाल्मीकि समाज एक प्लेटफार्म पर खड़े हैं।

मेयर ने सोमवार को अपने अख्तियार में आती मांगें मानने का दिया था भरोसा, मगर मुलाजिम नहीं माने थे
सोमवार को मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू नगर निगम ऑटो वर्कशाप में हड़ताल में बैठे मुलाजिमों से मिलने गए थे। उन्होंने कहा था कि मुलाजिमों की जो भी मांगें उनके अख्तियार वाली हैं, वो सब पूरी की जाएंगी। मेयर के जाने के बाद यूनियन नेताओं ने नाराजगी जाहिर की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि मेयर ने अपने संबोधन में मुलाजिमों के बीच विवाद पैदा करने वाली बातें कही हैं।

सोशल मीडिया से मुलाजिमों की नाराजगी के बारे में पता चलने पर मेयर ने सोमवार शाम प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी। इसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने मुलाजिमों को दिल से साथ होने का भरोसा दिलाया था। मेयर ने यह भी कहा था कि उनके दफ्तर का घेराव करने के लिए निगम मुलाजिमों के अलावा अगर कोई बाहरी व्यक्ति निगम दफ्तर में दाखिल हुआ तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी।

विधायक बुलारिया और यूनियन का आभार : मेयर
उधर हड़ताल खत्म होने के बाद मेयर कर्मजीत रिंटू ने विधायक बुलारिया और यूनियन वालों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि उनके छोटे भाई बुलारिया के कहने पर हड़ताल खत्म कर दी गई है। उन्होंने कहा कि वह मुलाजिम विरोधी नहीं हैं। उन्हें निजी तौर पर टारगेट किया जा रहा है, जो सियासी कहानी हो सकती है। उनकी सोमवार को सेनेटरी इंस्पेक्टरों से बात हुई थी, जिन्होंने बताया था कि शहर में करीब 90 ट्राली कूड़ा जमा हो चुका है।

उन्होंने इस बारे में अपने साथियों से फोन पर बात की थी, जिन्होंने भरोसा दिलाया था कि हड़ताल खत्म न होने पर बुधवार सुबह पुरानी सब्जी मंडी में 100 ट्रालियां खड़ी होंगी और लेबर भी साथ होगी। उन्होंने शहर को दो से 3 घंटे में साफ कर देना था। पार्षद शैलिंदर शैली ने कहा था कि वह कारसेवा के लिए 500 लोग लेकर आएंगे, उनके साथ जिम एसोसिएशनें जुड़ी हैं, लेकिन इसकी जरूरत नहीं पड़ी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें