पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Sandeep Bhatia's Suicide Was Hanged By CIA Staff's SI And ASI Suspended, Hurt By Police Torture, DCP Mukhwinder Singh Will Investigate

कार्रवाई:संदीप भाटिया की खुदकुशी पर सीआईए स्टाफ के एसआई और एएसआई सस्पेंड, पुलिस टॉर्चर से आहत होकर लगाई थी फांसी, डीसीपी मुखविंदर सिंह करेंगे जांच

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने पुलिस के टॉर्चर से आहत हाेकर युवक के खुदकुशी करने के मामले में सीआईए स्टाफ के सब इंस्पेक्टर पलविंदर सिंह और एएसआई सुरिंदर सिंह सैनी काे सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी डिटेक्टिव मुखविंदर सिंह काे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। डीसीपी डिटेक्टिव मुखविंदर सिंह भुल्लर का कहना है कि जांच पारदर्शिता से की जाएगी। वह जांच को जल्द पूरा करके पुलिस कमिश्नर को रिपोर्ट सौंप देंगे। उन्होंने बताया कि मृतक के भाई रमन कुमार शैंकी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह कांग्रेसी नेता अमरीक सिंह बिट्टा को गोली मारने के आरोप में 4 दिन से फरार चल रहा था।

रात सवा 12 बजे डीसीपी से जांच करवाने का भरोसा मिलने पर उठाया धरना

मंगलवार रात आठ बजे के करीब तरनतारन रोड की गली मुरब्बेयां वाली के संदीप भाटिया ने घर में फांसी लगा ली थी। उसके परिवार ने आरोप लगाया था कि सीआईए स्टाफ के अफसरों के टाॅर्चर से तंग होकर ही उसने आत्महत्या की है। पुलिस शैंकी को गिरफ्तार करने के नाम पर संदीप भाटिया और उसके पिता को वहां पिछले दो दिनों से बुला रही थी और उनके साथ टाॅर्चर किया जाता था।

पीड़ित परिवारों का समर्थन करते हुए हलका इंचार्ज तलबीर सिंह गिल भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने एएसआई सुरिंदर सिंह सैनी के खिलाफ के दर्ज करने की मांग की। रात सवा 12 बजे तक धरना चलता रहा। इसके बाद अधिकारियाें ने भाटिया के परिवार काे मामले की जांच डीसीपी से करवाने का भराेसा दिया, जिसके बाद धरना खत्म किया गया। बुधवार सुबह पुलिस कमिश्नर ने एसआई और एएसआई काे सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए।

मां बोली- मेरा पोस्टमार्टम कर लो, बेटे का नहीं होने दूंगी
संदीप भाटिया का अंतिम संस्कार दोपहर 2 बजे गुरुद्वारा शहीदां साहिब के नजदीक स्थित श्मशानघाट में किया गया। इस दौरान संदीप की मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इससे पहले सुबह जब शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल ले जाया जा रहा था तो संदीप की मां ने पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया। रोती-बिलखती मां यही कहती रही कि वह अपने बेटे का पोस्टमार्टम नहीं होने देगी, चाहो तो उसका खुद का पोस्टमार्टम करवा दिया जाए।

अंतिम संस्कार में पहुंचा गोली चलाने का आरोपी भाई गिरफ्तार
कांग्रेसी नेता अमरीक सिंह बिट्‌टा के घर के बाहर रमन भाटिया शैंकी ने गोलियां चलाई थीं। इसी के चलते पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी। बुधवार को अपने भाई के संस्कार में वह आ पहुंचा, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सभी रीति रिवाज पूरे करने के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करके ले गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें