संदीप नंगल अंबिया मर्डर केस:पुलिस ने 3 कबड्‌डी प्रोमोटर्स को किया नामजद, खेल में रंजिश बनी कत्ल का कारण

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतक की फाइल फोटो।

जालंधर के नकोदर में टूर्नामेंट के दौरान गोलियां मार कत्ल किए गए कबड्‌डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया मामले में रूरल पुलिस ने तीन और नाम जोड़ दिए हैं। यह तीनों की कबड्‌डी के प्रोमोटर्स हैं। लेकिन अभी तक इनमें से किसी को भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। मिली जानकारी के अनुसार अंबिया के मर्डर का मुख्य कारण खेल में रंजिश ही था।

बीते 14 मार्च को जालंधर के नकोदर के पास गांव मल्लियां खुर्द में कबड्‌डी टूर्नामेंट के दौरान कार में आए कुछ हमलावरों ने भरे मैदान में संदीप नंगल अंबिया को गोलियां मार दी थी। पुलिस ने इस मामले में चल रही जांच के आधार पर तीन कबड्‌डी प्रोमोटर्स नार्थ इंडिया सर्कल स्टाइल कबड्‌डी एसोसिएशन के चेयरमैन सूरजन सिंह चड्‌ढा निवासी मोहाली, विश्व कबड्‌डी कमेटी के प्रधान सुखविंदर सिंह मान उर्फ सुक्खा और रायल किंग्स कबड्‌डी के मालिक सर्बजीत सिंह सत्ता का नाम FIR में जोड़ दिया है। फिलहाल पुलिस ने अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है।

संदीप की चढ़त को देख खा रहे थे खुन्नस

पुलिस जांच में सामने आया है कि कत्ल का मुख्य कारण कबड्‌डी में रंजिश ही था। संदीप का कबड्‌डी एसोसिएशन में अच्छा स्थान बन रहा था। खेल के नामवर खिलाड़ी कबड्‌डी एसोसिएशन के साथ जुड़ने को पहल दे रहे थे। जिसके चलते तीनों प्रोमोटर्स को संदीप से खुन्नस हो रही थी।

परिवार ने पहले ही नाम दर्ज करने को कहा था

मृतक संदीप नंबल अंबिया के भाई ने पहले ही तीनों प्रोमोटर्सा का नाम कत्ल कांड में जोड़ने को कहा था। लेकिन पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर उनका नाम FIR में दर्ज नहीं किया था। परिवार को रविवार ही सूचना मिली कि तीनों को संदीप अंबिया कत्लकांड का आरोपी बनाया गया है।