पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

थाना झंडेर:बटाला से ड्यूटी पर आ रही पुलिस कांस्टेबल की स्कूटी को कार ने मारी टक्कर, मौत

अमृतसर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर विलाप करते नोमी के परिजन। - Dainik Bhaskar
मौके पर विलाप करते नोमी के परिजन।
  • फतेहगढ़ चूडिय़ां रोड पर गांव मझुपुरा के पास सुबह 6 बजे हादसा

पुलिस थाना झंडेर के अधीन आते गांव मझूपुरा के पास एक तेज रफ्तार कार ने वीरवार सुबह घर से ड्यूटी देने अमृतसर आ रही महिला कांस्टेबल की स्कूटी को टक्कर मार दी। इससे कांस्टेबल स्कूटी समेत सड़क पर गिर गई। गंभीर रूप से घायल होने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी अजनाला विपन कुमार और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिवार वालों को सौंप दिया।

मृतका की पहचान नोमी (32) निवासी काला अफगाना बटाला के रूप में हुई है। शाम को सरकारी सम्मान के साथ कांस्टेबल का अंतिम संस्कार उसके गांव काला अफगाना में कर दिया गया। थाना मजीठा की पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी कार चालक अभी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। मृतका नोमी पंजाब पुलिस की महिला कांस्टेबल थी, जो 9 साल पहले ही पंजाब पुलिस में भर्ती हुई थी। वह यहां एमएसके ब्रांच में तैनात थी। वह वीरवार सुबह 6 बजे अपनी स्कूटी पर सवार होकर ड्यूटी पर जा रही थी कि जब वह फतेहगढ़ चूडिय़ां रोड स्थित मैरेज पैलेस “विहड़ा शगनां दा’ के पास तेज रफ्तार गाड़ी (पीबी-02-डीजे-4579) ने उसे जबरदस्त टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी भयानक थी कि स्कूटी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। महिला कांस्टेबल की मौके पर ही मौत हो गई। उसके शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनों के हवाले कर दिया। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार सरकारी सम्मान के साथ कर दिया गया। अमृतसर से एएसआई जगजीत सिंह की अगुवाई में पहुंची टुकड़ी ने संस्कार से पहले नोमी की पुलिस में दी सेवाओं के लिए सलामी दी।

रोज 30 किलोमीटर का सफर तय कर ड्यूटी देने आती थी
नाेमी के पिता सुनील मसीह ने बताया कि नोमी की भर्ती जालंधर में हुई थी। इन दिनों वह अमृतसर की एमएसके ब्रांच में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर काम कर रही थी। वह रोज करीब 30 किलोमीटर का सफर तय करके अमृतसर जाती थी।

खबरें और भी हैं...