पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना-प्रदर्शन:एसजीपीसी ने टीन की दीवारें बनाकर बंद किए रास्ते टॉस्क फोर्स की पिटाई से उतर गई निहंग की दोमाला

अमृतसर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसजीपीसी दफ्तर के पास गुरु रामदास सराय के बाहर सड़क पर लोहे की टीनें लगाकर बंद किया गया रास्ता।
  • मंगलवार को सतकार कमेटी ने फिर भेजा एसजीपीसी प्रधान को मांगपत्र
  • स्वरूप गायब होने के लिए जिम्मेदार लोगों पर एफआईआर की मांग दोहराई

328 पावन स्वरूपों के गायब होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग को लेकर सतकार कमेटी की ओर से एसपीजीसी दफ्तर के बाहर सोमवार सुबह 10 बजे से शुरू हुआ धरना रातभर चलता रहा। मंगलवार एसजीपीसी ने टीन लगाकर रास्ता रोक दिया दिया और फिर धरना देने वालों को टास्क फोर्स ने पीटा। इस दौरान निहंग की दोमाला उतर गई।

मांगों को लेकर सोमवार को एसपीजीसी से सतकार कमेटी की बात नहीं बनी थी, जिसके बाद मंगलवार को मामले ने उस समय तूल पकड़ लिया जब सुबह 10.50 बजे एसजीपीसी के मुलाजिमों ने उन्हें धरना खत्म कर संगत की सुविधा के लिए हटने को कहा, मगर सतकार कमेटी के सदस्य डटे रहे तब एसजीपीसी के उपसचिव प्रताप सिंह की अगुवाई में टास्क फाेर्स ने प्रदर्शनकािरयों के साथ मारपीट की। एसजीपीसी के करीब 100 मुलाजिमों ने धरने पर बैठे 40 लोगों से धक्का-मुक्की की, फिर मारपीट की। इस सारे घटनाक्रम के बावजूद धरना जारी रहा।

कमेटी बोली-संगत की भावना का सम्मान करे एसजीपीसी

सतकार कमेटी की ओर मंगलवार को फिर से एसजीपीसी प्रधान को ज्ञापन भेजा गया, जिसमें जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को दोहराया गया है। इसमें कहा गया है कि पब्लिकेशन विभाग से संबंधित अधिकारियों की ओर से 328 स्वरूपों की बेअदबी व लापता करने संबंधी जांच पब्लिक हाे चुकी है। इस संबंधी एसजीपीसी की अंतरिम कमेटी की ओर से दोषियों पर पर्चा न दर्ज करने संबंंधी प्रस्ताव पास किया जा चुका है, जिसे सतकार कमेटी गलत ठहराती है। पंथक जत्थेबंदियाें के नुमाइंदे व संगत की भावना है कि जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए और पुलिस केस दर्ज करवाया जाए। एसजीपीसी इसका सम्मान करे। इस पत्र पर हरप्रीत सिंह मक्खू, बलबीर सिंह मुच्छल, सुखजीत सिंह खाेसा, तरलाेचन सिंह, दिलबाग सिंह, प्राे बलजिंदर सिंह, बीबी मनिंदर कौर और अन्य के दस्तखत हैं।

मीडिया को कवरेज से रोका

टास्क फोर्स की कार्रवाई में निहंग बाने में धरने पर बैठे व्यक्ति का दोमाला उतर गया और केश खुल गए। गुस्साई एसजीपीसी टास्क फाेर्स का गुस्सा यहीं शांत नहीं हुआ। मीडियाकर्मियों से भी नोंकझोक हुई। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कैमरे छीनने की कोशिश की, जिसका मीडियाकर्मियों ने विरोध किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें