पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने पदभार संभाला:शिवदुलार सिंह की विदाई, गुरप्रीत खैहरा ने संभाली डीसी की कुर्सी

अमृतसर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले को कोरोनामुक्त करने का लक्ष्य लेकर पठानकोट से आए खैहरा, कहा- दुकानदार नियमों की अनदेखी करेंगे तो 3 दिन दुकान बंद होनी चाहिए
  • कोरोना गाइडलाइंस की अनदेखी बर्दाश्त नहीं : खैहरा
  • अमृतसर के लोगों का हमेशा कर्जदार रहूंगा: ढिल्लों

डीसी शिवदुलार सिंह शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए। उनकी जगह पठानकोट के डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने पदभार संभाल लिया है। वह जिले को कोरोनामुक्त और डेथ रेशियो घटाने का विजन पहुंचे हैं। पद संभालने के बाद उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे। कोरोना के मामले बढ़ रहे सोशल डिस्टेंस, मास्क, सेनिटाइजर का उपयोग हर हाल में सुनिश्चत किया जाना चाहिए। यदि कोई दुकानदार नियमों का उल्लंघन करता है तो पहली गलती पर 3 दिन के लिए उसकी दुकान बंद कराई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि ‘मैं बढ़ती मृत्यु दर को कम करने के लिए ठोस कदम उठाने की कोशिश करूंगा’। बीमारी का जल्द उपचार कराना ही रोकथाम कर सकता है, इसलिए यह प्रक्रिया और भी अधिक प्रभावशाली बनाई जाएगी। इसके बाद उन्होंने मरीजों ट्रैकिंग, टेस्टिंग व बचाव को लेकर अन्य कामों के बारे में अफसरों से बैठक कर जानकारी ली।

सतश्रीअकाल - खैहरा की एंट्री, शिवदुलार की विदाई

‘मिशन फतेह’ को सफल बनाने को लेकर 24 घंटे काम करने वाले जिले के प्रथम कोरोना वॉरियर डीसी शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने शुक्रवार को सेवानिवृत्त होने पर शहरवासियों को संदेश देकर पद से विदाई ली। उन्होंने कहा कि अमृतसर के लोगों से जो सहयोग और प्यार मिला उसके लिए मैं हमेशा ऋणि रहेंगे। शहरवासियों की यादों को अपने साथ लेकर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में हमेशा कार्यों का मूल्यांकन करता रहा, इसलिए उन्हें कभी पछतावा नहीं हुआ। सबसे अधिक समय तक गुरु नगरी बाबा बकाला साहिब, आनंदपुर साहिब, फतिहगढ़ साहिब और अमृतसर में सेवा दी।

यदि किसी भी बच्चे में काबिलियत है तो सफलता पाने से उनको कोई भी मुश्किलें और ताकत नहीं रोक सकतीं। सेवानिवृत्त होने के बाद भी जिले को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की पूरी कोशिश करेंगे। वह शहर वासियों को अपना संदेश देने के बाद नव-नियुक्त डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा के साथ दरबार साहिब पहुंचे और यहां मत्था टेककर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद सर्किट हाउस पहुंचे और अधिकारियों से मुलाकात की।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें