पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घायलों का अस्पताल में इलाज:जमीनी विवाद में चली गोलियां, घायलों को अस्पताल ले गए तो वहां भी हमला

अमृतसर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीएनडीएच में पीड़ित परिवार और हमलावरों में आधे घंटे तक हाथापाई होती रही। इसके बाद थाना मजीठा रोड की पुलिस ने परिवार काे बचाया। (इनसेट) घायल बलवंत। - Dainik Bhaskar
जीएनडीएच में पीड़ित परिवार और हमलावरों में आधे घंटे तक हाथापाई होती रही। इसके बाद थाना मजीठा रोड की पुलिस ने परिवार काे बचाया। (इनसेट) घायल बलवंत।
  • जब्बोवाल में खरीदी जमीन से ज्यादा रकबा हथियाने के आरोप के बाद टकराव
  • 3 भाई घायल, 1 गंभीर असलहा और तलवारों से लैस थे 25 हमलावर

थाना तरसिक्का के तहत आते गांव जब्बोवाल में सोमवार सुबह जमीनी विवाद में हुई गोलीबारी के दौरान तीन सगे भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो लोगों को गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया, मगर आरोपियों ने वहां भी अपने लोग भेज कर पीड़ित परिवार पर हमला करवा दिया। करीब आधे घंटा तक दोनों पक्षों में हाथापाई हुई, जिसके बाद पुलिस ने पहुंच कर स्थिति को काबू किया और हमलावर भाग निकले। हमलावर दो साल पहले खरीदी 10 मरले जमीन से ज्यादा रकबा हथियाने आरोप लगा रहे हैं, जबकि पीड़ित परिवार का दावा है कि उनके पास पूरे कागजात हैं।

घायलों के भाई मलकीत सिंह ने बताया कि उन्होंने दो साल पहले गांव के ही परिवार से 10 मरले जमीन खरीदी थी। कागजी कार्रवाई के बाद वे कंस्ट्रक्शन करा रहे थे। इसी दौरान जमीन बेचने वाला शख्स, उसकी बहनों, बहनोइयों समेत 20-25 लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। हमले में उनके तीनों भाई घायल हो गए हैं। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। उन्होंने घायल बलवंत सिंह और भाई सतवंत सिंह को जीएनडीएच में दाखिल करवाया। दोनों के पैर और सिर में गोली लगी है, जबकि इनके तीसरे भाई मनजीत, जिसकी आंख में गोली लगी है, को फोर्टिस अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

जीएनडीएच में पुलिस के सामने पीड़ित परिवार से भिड़े आरोपी, सुरक्षा कर्मी मूकदर्शक बने रहे - मलकीत सिंह ने बताया कि वह अपने घायल भाईयों की जान बचाने के लिए उन्हें अमृतसर लाया गया। उनका आरोप है कि आरोपी परिवार ने यहां भी 15-20 लोगों को भेज दिया और बाहर उनके जो लोग मिले उन पर हमला करने की कोशिश की। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाहर दोनों पक्ष एक-दूसरे से भिड़ गए और इस दौरान अस्पताल के सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे। स्थिति को गंभीर होती देख किसी ने थाना मजीठा रोड की पुलिस को खबर की। इसके बाद थाना प्रभारी गुरमीत सिंह मल्ली जवानों के साथ पहुंचे और स्थिति को काबू में लिया। इस दौरान हमलावर मौका पाकर फरार हो गए।

घायलों की हालत ठीक नहीं, उनके बयान पर होगा केस : एसएचओ- थाना तरसिक्का के एसएचओ गुरविंदर सिंह ने बताया कि वह गुरु नानक देव अस्पताल और फोर्टिस अस्पताल में घायलों के बयान लेने गए थे, मगर वे बयान देने की हालत में नहीं हैं। बयान होने के बाद आरोपियों पर सख्त धाराओं के तहत केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि झगड़े में गोली चलने के बारे में वह सोमवार को डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद ही कुछ बता सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें