अमृतसर से जम्मू फ्लाइट की बुकिंग नहीं ले रही कंपनी:स्पाइस जेट ने किया था सर्विस का ऐलान; लेकिन दो दिन से उड़ान नहीं भर पाया जहाज; अधिकारी कोई वजह भी नहीं बता रहे

अमृतसर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

अमृतसर से जम्मू के लिए शुरु हुई स्पाइस जेट की फ्लाइट ने बीते दो दिनों से उड़ान नहीं भरी है। कोरोना काल में अमृतसर से विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरने वाली यह 11वीं डोमेस्टिक फ्लाइट थी। वहीं दूसरी तरफ 16 अक्टूबर तक स्पाइस जेट ने इस उड़ान के लिए बुकिंग लेना भी बंद कर दिया है। एक्सपर्ट इसके पीछे का कारण ऑक्यूपेंसी बता रहे हैं, वहीं कंपनी फिलहाल इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है।

गौरतलब है कि स्पाइस जेट ने कुछ दिन पहले ही अपनी साइट पर अमृतसर से जम्मू के लिए सीधी उड़ान शुरू करने के लिए बुकिंग लेना शुरू किया था। एयरपोर्ट टाइम शेड्यूल में फ्लाइट के टेकऑफ व लैंडिंग का समय भी रखा गया था। लेकिन न तो 10 अक्टूबर और न ही 11 अक्टूबर को अमृतसर से जम्मू के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट ने उड़ान भरी।

सीटें नहीं हुई बुक

स्पाइस जेट की वेबसाइट से एक दम फ्लाइट की बुकिंग बंद हो जाना और दो दिन से फ्लाइट का उड़ान न भर पाना, स्पष्ट करता है कि फ्लाइट को अमृतसर से जम्मू के लिए अधिक बुकिंग नहीं मिल पाई है। फिलहाल कंपनी इस बारे में कोई जानकारी सांझा नहीं कर रही।

आसान नहीं रिस्पॉन्स मिलना

अमृतसर और जम्मू के बीच का सफर देखें तो फ्लाइट के लिए पैसेंजर्स को खींच पाना आसान नहीं है। एक तरफ फ्लाइट को 1 घंटे का समय सिर्फ जम्मू पहुंचने में लग रहा है। वहीं एयरपोर्ट से उड़ान भरने से एक घंटा पहले उसे एयरपोर्ट पहुंचना जरूरी है। इसके अलावा जम्मू लैंड होने और फिर बाहर निकलने में अधिक समय लग जाता है।

वहीं अगर कोई व्यक्ति अपने परिवार के साथ रोड से सफर करना चाहे तो वे चार घंटे से कम समय में जम्मू पहुंच सकते हैं। इतना ही नहीं अमृतसर से जम्मू और फिर कटड़ा के लिए बसों का अच्छा नेटवर्क है। इन शहरों के बीच स्लीपर व एसी बसें चल रही हैं, जो आरामदायक भी हैं और समय भी बचाती हैं।

खबरें और भी हैं...