पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस का दावा:लोहड़ी से पहले चाइना डोर बेचने वालों पर सख्ती, 20 थानों में बनाई स्पेशल टीमें, हर टीम में 5 मुलाजिम

अमृतसर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हकीकत, शहर में धड़ल्ले से बिक रहे गट्‌टू, 2 साल में 27 से ज्यादा लोग घायल, 16 को गंभीर घाव

लोहड़ी पास आते ही पतंगबाजी जोर पकड़ने लगी है। बाजारों में पतंग व डोर से दुकानें सज चुकी हैं। ऐसे में कई जगह बैन की जा चुकी चाइना डोर भी बेची जा रही है। एडीसीपी जगमोहन सिंह के अनुसार, 20 थानों व चौकियों में एक-एक एएसआई के नेतृत्व में टीमें बनाई गई है जिनमें 4 पुलिसवाले शामिल है। ये टीमें चाइना डोर बेचने वालों पर छापों के अलावा लोगों को जागरूक भी कर रही है। बीते 2 बरसों में अमृतसर में चाइना डोर से 27 लोग घायल हो चुके हैं। इनमें से 16 के शरीर पर गहरे घाव बन गए। दर्जनों पक्षी मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए।

जंडियाला पुलिस ने 240 गट्टू के साथ 2 कारसवार पकड़े

240 गट्टू के साथ कारसवार दो युवकों को जंडियाला पुलिस ने गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया। एसआई धनविंदर सिंह ने बताया कि ज्योतिसर काॅलोनी में नाके के दौरान एक कार (पीबी-02-ए-2096) से 240 गट्टू बरामद हुए। कार में सवार युवकों की पहचान विपन कुमार और जगजीत सिंह के रूप में हुई जो मजीठा के रहने वाले हैं।

चाइना डोर का विकल्प 16 प्लस मकसूद डोर

कई दुकानदाराें ने इस बार चाइनीज डोर का विकल्प निकाल लिया है। उन्होंने बरेली से खास डोर मंगवाई है जिसका नाम 16 प्लस मकसूद डोर है। आम डोर से थोड़ी मोटी ये डोर कॉटन के धागे पर स्पेशल केमिकल डालकर बनाई जाती है जो चाइनीज डोर को भी काट देती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser