पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर काउंसिल-पंचायत चुनाव:चुनाव के लिए स्ट्रांग रूम तैयार, अजनाला में 9 बूथ अतिसंवेदनशील

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने पुलिस को लैटर भेज मांगी मजीठा, जंडियाला, रईया और रमदास के अतिसंवेदनशील बूथों की जानकारी

प्रशासन ने नगर पंचायत और काउंसिल चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं, जिसे सुरक्षा और वोटिंग को लेकर कोई चूक नहीं हो। एडीसी डवलपमेंट रणबीर सिंह मुधल ने बताया कि पुलिस को अति-संवेदनशील बूथों ब्यौरा उपलब्ध कराने के और सुरक्षा के उचित प्रबंध के मद्देनजर लिए लैटर जारी किया जा चुका है। चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गईं हैं और पल-पल की अपडेट के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए अब कम समय ही बचा है। ईवीएम रखने के लिए स्ट्रांग रूम तैयार किए जा चुके हैं।

जल्द ही वह स्ट्रांग रूम और बूथों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। बताते चलें कि सिर्फ अजनाला नगर पंचायत में ही अतिसंवेदनशील बूथ निर्धारित किए जा सके हैं। यहां 15 वार्ड हैं, जिनमें 1, 2, 3, 4, 5, 6, 12, 13, 14 बूथ अतिसंवेदनशील हैं, जबकि अन्य संवेदनशील की कैटेगरी में रखे गए हैं। अन्य वार्डों में कितने अतिसंवेदनशील बूथ हैं, उनको चिह्नि करने का काम चल रहा है। चुनाव आयोग के निर्देशाें के अनुसार 12 फरवरी को शाम 5 बजे तक चुनाव प्रचार की अनुमति होगी।
रिटर्निंग अफसर को व्यवस्थाएं करने के निर्देश, ड्यूटी में लगे कर्मचारियाें की छुट्टियां रद्द

28 से पहले तैयारियां करने के निर्देश : डीसी- डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने चुनाव से जुड़ी हर तरह की तैयारियां 28 जनवरी से पहले पूरी कर लेने के आदेश अफसरों को दिए हैं। किसी भी तरह की लापरवाही पाए जाने पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह किसी भी समय टीम के साथ नगर पंचायत वार्डों की तैयारियों का औचक निरीक्षण करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें