पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेलवेट का फैशन:महिलाओं को भा रहा सस्टेनेबल फैशन, स्क्रैप से बन रहे डिजाइंस

अमृतसर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वरोस्की के डिजाइंस हैं तो आप आकर्षित दिखने के साथ-साथ सर्दी से भी बचे रहेंगे

सर्दियों में पिछले साल वेलवेट का फैशन 10 सालों के बाद फिर से वापस आया था और लोगों ने खूब पहना भी, इस बार फिर से वेलवेट और शनील का फैशन है। पार्टीज के साथ रेगुलर वियर में भी वेलवेट, शनील खूब बिक रहा है। सस्टेनेबल फैशन की तर्ज पर इस बार स्क्रैप का प्रयोग हो रहा है और नए डिजाइंस बन रहे हैं। वेलवेट सर्दियों में खूब गर्माहट का एहसास कराता है और पार्टीज में अगर अच्छी क्वालिटी की वेलवेट पर स्वरोस्की के डिजाइंस किए गए हैं तो आप आकर्षित लगने के साथ सर्दी से भी बचे रहेंगे। वेलवेट के लेडीज सूट, शॉल, स्टॉल, गाउन के अलावा इस बार साड़ियां भी ट्रेंड में हैं, जिन्हें मिक्स एंड मैच करके खूबसूरत ड्रेस तैयार की जा सकती है।

ड्रेस डिजाइनर वंशिका शर्मा के अनुसार वेलवेट में तीन तरह की क्वालिटी आती है, जिसमें शनील के अलावा नंबर्स से इन्हें अलग-अलग किया जाता है। सारी वेलवेट सूरत और मुंबई से आता है और यहां पर हर कारीगर अपने हिसाब से डिजाइंस तैयार करते हैं। ज्यादातर वेलवेट पर स्वरोस्की के डिजाइंस पसंद किए जा रहे हैं जो कि खूबसूरत होने के साथ-साथ आसानी से कैरी भी किए जा सकते हैं।

डिजाइनर आयूष कुमार के अनुसार वेलवेट के अलावा सस्टेनेबल फैशन का भी ट्रेंड है इसीलिए पिछले सालों के गर्म ड्रेसेस के स्कैप्स और शॉल्स के कटआउट्स से नई ड्रेसेस तैयार की जा रही हैं। पिछले सालों की आरी की कढ़ाई के शॉल्स से अपर पार्ट तैयार करके लॉग ड्रेसेस बनाई जा रही हैं ताकि सर्दी में भी गर्ल्स ब्यूटीफुल लगें। गर्म कपड़ों के विक्रेता अर्जुन कपूर के अनुसार वेलवेट का ट्रेंड हर कैटेगरी में है।

रेगुलर वियर के लिए लोग शनील लेते हैं तो कस्टमाइज करने के लिए 900 रुपए मीटर वाली डायेबल वेलवेटका प्रयोग किया जा रहा है। काॅलेज गोइंग वेलवेल के साथ थोड़ा एक्सपेरीमेंट करके इसके टॉप्स को भी प्रेफर कर रहे हैं जोकि धोती या फिर जींस पर फब सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें