पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टैक्स विभाग:7 साल से टैक्स नहीं भरा, टीम सीलिंग काे गई तो 2 कांग्रेसियों ने फोन पर धमकाया

अमृतसर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 अदारों के मालिकों ने मौके पर चुकाए 1.05 लाख रुपए

निगम निगम मेयर और कमिश्नर की हिदायतों पर प्राॅपर्टी टैक्स विभाग की टीम ने ईस्ट जोन में प्राॅपर्टी टैैक्स न भरने वाले डिफाॅल्टरों पर सीलिंग कार्रवाई की। इस दौरान 2 ने मौके पर टैक्स भरकर सीलिंग खुलवाई, जबकि 5 डिफाॅल्टरों की दुकानों को सील कर दिया गया। टीम ने दोपहर में सीलिंग शुरू की थी, जिसमें सुल्तानविंड रोड और वल्ला सब्जी मंडी के पास 2 प्राॅपर्टीज को सील करने गई टीम को 2 कांग्रेसी नेताओं के

फोन आने पर वापस बैरंग लौटना पड़ा। नगर निगम ईस्ट जोन के सुपरिंटेंडेंट धर्मेंद्रजीत सिंह के नेतृत्व वाली टीम मंगलवार दोपहर को सीलिंग के लिए निकली थी, जिसमें सुल्तानविंड रोड स्थित 1 दुकान, गोल्डन क्लॉथ मार्केट की 1 दुकान, जहाजगढ़ मार्केट में 1 एससीओ, वल्ला रोड पर 2 दुकानेें सील की गईं। वहीं, 2 दुकानों के मालिकों ने मौके पर ही 1.05 लाख रुपए टैक्स अदा करके सीलिंग खुलवाई। टीम को 2 जगह पर नेताओं की खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी। सुल्तानविंड रोड पर 1 शोरूम को सील करने गई टीम को कांग्रेस के नेता ने फोन पर खूब फटकार लगाई।

सुल्तानविंड रोड और वल्ला मंडी में चली नेतागिरि एक तरफ टारगेट, दूसरी ओर राजनीतिक संरक्षण- सुल्तानविंड रोड पर कांग्रेसी नेता की फोन पर फटकार के बाद विभाग की टीम शोरूम को सील किए बिना ही वापस लौट आई। तदोपरांत वल्ला रोड पर बिल्डिंग के ऊपर लगे टावर और नीचे चल रही दुकान का टैक्स वसूलने गई टीम को भी दूसरे कांग्रेसी नेता की डांट सुननी पड़ी। टीम ने कांग्रेस के नेताओं से कहा कि वह नगर निगम के मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू और कमिश्नर कोमत मित्तल के हुक्मों पर सीलिंग कार्रवाई करने आए हैं, लेकिन दोनों जगह पर नेताओं ने टीम को धमकाते हुए वापस लौटा दिया है।

जानकारी के मुताबिक दोनों प्राॅपर्टीज ने पिछले 7 बरस से नगर निगम को टैक्स अदा नहीं किया है। वहीं, शहर की बात करें तो करीब डेढ़ लाख टैक्सेबल प्राॅपर्टीज में से 50 फीसदी लाेग टैक्स नहीं भर रहे हैं। ऐसे में अगर नगर निगम सख्ती करने उतरा है तो कांग्रेस के नेता डिफाॅल्टर दुकानदारों की ढाल बन रहे हैं। एक तरफ निगम मेयर और कमिश्नर टारगेट पूरा करने के लिए टीम की खिंचाई कर रहे हैं और दूसरी ओर फील्ड में सत्ता की धौंस जमाकर विभाग की टीम को बैरंग लौटाया जा रहा है। कार्रवाई करने गई टीम में इंस्पेक्टर चंद्रमोहन, शिव प्रशाद, राजीव टंडन, कृष्ण लाल और बाकी अफसर मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें