पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:अध्यापकों की भर्ती परीक्षा; 4580 परीक्षार्थी शामिल, 787 गैर-हाजिर

अमृतसर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना मास्क नहीं मिली एंट्री, कोरोना गाइडलाइन का पालन

सपा की तरफ से पंजाब में सोशल साइंस और गणित के अध्यापकों की भर्ती के लिए परीक्षा दी गई। सामाजिक शिक्षा और गणित विषय के मास्टर काडर की भर्ती की परीक्षा में अमृतसर जिले के अंदर 4580 विद्यार्थियों ने परीक्षा में हाजिरी भरी। इस परीक्षा में 787 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। जबकि इससे पहले 27 और 28 दिसंबर को पंजाबी हिंदी और अंग्रेजी मास्टर काडर की भर्ती की परीक्षा ली जा चुकी है।

बताते चलें कि जिले के अंदर सामाजिक शिक्षा और गणित भर्ती के लिए 18 केंद्र बनाए गए थे। जिनमें सोशल साइंस के लिए 11 परीक्षा केंद्र और गणित विषय के लिए 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिला शिक्षा अधिकारी सतिंद्रबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल साइंस गडर के लिए 3308 परीक्षार्थियों में से 2738 परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्रों में हाजिर हुए। यह हाजिरी इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने वालों की कुल संख्या का 82.76 प्रतिशत है।

इस परीक्षा में 570 विद्यार्थी गैर हाजिर रहे। जबकि गणित विषय की परीक्षा में 2059 परीक्षार्थियों में से 1842 परीक्षार्थी परीक्षा देने निर्धारित परीक्षा केंद्रों में पहुंचे। ये कुल परीक्षार्थियो का 89. 46 प्रतिशत बनता है। इस सब्जेक्ट की परीक्षा से 217 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। मास्टर केडर की ली गई इस परीक्षाओं में सेहत विभाग के दिशा निर्देशों का पालन किया गया। जिसके तहत सेंटरों में कोविड-19 से बचाव के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

नकल का कोई केस नहीं : डीईओ सतिंदरबिर सिंह ने बताया कि इन परीक्षाओं में किसी तरह की गड़बड़ी की कोई शिकायत नहीं मिली। जिले में सभी केंद्रों में परीक्षा शांति पूर्वक हुई और किसी तरह नकल का कोई केस सामने नहीं आया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser