पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आतंकी शुभदीप:जेल में आतंकी शुभदीप ने अपना मोबाइल जलाया

अमृतसर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पटियाला में पकड़े गए आतंकी शेरा-राजू और विदेश में बैठे साथियों से इसी के जरिए संपर्क करता था

पटियाला में खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के दो आतंकियों के पकड़े जाते ही जेल में बंद आतंकी शुभदीप सिंह ने अपना इस्तेमाल किया फोन फूंक डाला। गत दिवस उसके साथी आतंकी हरजीत सिंह और शमशेर सिंह के पकड़े जाने की सूचना उसे मिल गई थी। इसलिए कॉल डिटेल व अन्य डाटा एजेंसियों के हाथ लगने से पहले ही उसने मोबाइल को जलाकर बाथरूम के पॉट के जरिए सीवरेज में फेंक दिया। मोबाइल के कुछेक अवशेष बचे हैं, जिन्हें जेल प्रशासन ने कब्जे में ले लिया है।

बड़ा सवाल : जेल में आतंकियों तक कैसे पहुंच रहे मोबाइल

जेल में भारी सुरक्षा के बावजूद एक आतंकी तक मोबाइल पहुंचना जेल प्रशासन पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। यही नहीं मोबाइल को आग लगने के लिए ज्वलनशील पदार्थ भी उसके पास कैसे पहुंचा, यह भी जांच का विषय है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी इसकी जांच की जा रही है। उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

जेल के अंदर से कनाडा-जर्मनी में बैठे आतंकियों से संपर्क

असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट भगवंत सिंह की शिकायत पर थाना इस्लामाबाद पुलिस ने शुभदीप सिंह निवासी गांव चीचा पर केस दर्ज कर लिया है। राजू और शेरा ने शुभदीप के इशारे पर मध्य प्रदेश और हरियाणा से हथियारों की खेप ली थी। उसे आगे पंजाब में किसी आतंकी तक पहुंचाया जाना था। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी शुभदीप जेल में रहते हुए कनाडा और जर्मन में रह रहे कुछ खालिस्तानी आतंकियों के संपर्क में था।

25 सितंबर 2019 को स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने शुभदीप सिंह को गिरफ्तार किया था। पाक से ड्रोन के जरिए हथियार मंगवाने के मामले में पुलिस की तरफ से गिरफ्तारी जारी है। थाना इस्लामाबाद के प्रभारी मुख्तियार सिंह का कहना है कि जांच की जा रही है। शुभदीप सिंह को अगले हफ्ते प्रोडक्शन वारंट पर लिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें