• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • The Demonstration Can Continue Till Eight O'clock In The Night, If You Want To Avoid Traffic, Then Do Not Go Towards Ghee Mandi, If You Want To Go To Darbar Sahib, Then Take The Way To Sheran Wala Gate.

किसानों का फूटा गुस्सा, जलियांवाला बाग जाने वाले रास्ते बंद:रात 8 बजे तक जारी रह सकता है प्रदर्शन, ट्रैफिक से बचना है तो ना जाएं घी मंडी की तरफ; शेरां वाला गेट से जाएं दरबार साहिब

अमृतसरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फव्वारे वाले चौक पर पुलिस ने अपनी गाड़ियां खड़ी करके रास्ते को बंद किया है। - Dainik Bhaskar
फव्वारे वाले चौक पर पुलिस ने अपनी गाड़ियां खड़ी करके रास्ते को बंद किया है।

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसान संगठन भाजपा के हर कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। शनिवार को जैसे ही उन्हें भनक मिली कि जलियांवाला बाग में पुनर्निर्माण का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल उद्घाटन करने जा रहे हैं, किसानों ने सुबह ही जलियांवाला बाग की तरफ कूच करना शुरू कर दिया। लेकिन मौके पर तैनात पुलिस ने किसानों को घी मंडी के पास रोक दिया गया है। जिसके चलते किसानों ने जलियांवाला बाग को घी मंडी से जाने वाला रास्ता पूरी तरह से बंद कर दिया है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने जलियांवाला बाग की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर चौकसी बढ़ा दी गई है और ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है।

जलियांवाला बाग के बाहर खड़ी पुलिस और बंद किया गया रास्ता।
जलियांवाला बाग के बाहर खड़ी पुलिस और बंद किया गया रास्ता।

घी मंडी का रास्ता बंद, शेरां वाला गेट से पार्किंग की तरफ जाएं
किसानों ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम खत्म नहीं होगा, वे नहीं उठेंगे। जिसके बाद से पुलिस ने भी घी मंडी का रास्ता पूरी तरह से बंद कर दिया है। फिलहाल दरबार साहिब जाने वाली संगत को शेरां वाला गेट की तरफ से सारागढ़ी पार्किंग की तरफ भेजा जा रहा है।

चौक फव्वारा भी बंद
इतना ही नहीं आज पूरी हेरिटेज स्ट्रीट पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। हेरिटेज स्ट्रीट पर मात्र पैदल ही जाने की आज्ञा है। फव्वारे वाले चौक पर पुलिस ने अपनी गाड़ियों को कतार में खड़ा कर ट्रैफिक को पूरी तरह से बंद कर दिया है। पैदल ट्रैफिक को कटड़ा आहलूवालिया मार्केट की तरफ मोड़ दिया गया है।

किसानों का प्रदर्शन जारी है।
किसानों का प्रदर्शन जारी है।

बड़ा मंदिर श्री रघुनाथ जी से जलियांवाला बाग तक का रास्ता भी बंद
इतना ही नहीं बड़ा मंदिर श्री रघुनाथ जी से जलियांवाला बाग तक का रास्ता भी बंद कर दिया गया है। मंदिर के पास दो कतारें बनाई गई हैं ताकि कोई भी इस बैरिकेडिंग से आगे ना जा सके। वहीं घी मंडी का रास्ता बंद होने के कारण पोस्ट ऑफिस से कटड़ा आहलूवालिया तक भी किसी को आने की इजाजत नहीं है। फिलहाल दरबार साहिब से माथा टेक वापस आने वाली ट्रैफिक को कटड़ा आहलूवालिया स्थित जलेबियां वाला चौक से बड़ा मंदिर श्री रघुनाथ जी की तरफ मोड़ा गया है।

खबरें और भी हैं...