अमृतसर की नामी डॉक्टर को ठग लिया:बातों में फंसा पहले बैंक खाते की ले ली डिटेल, फिर निकाल लिए 67 हजार रुपए

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब के अमृतसर की जानी-मानी डॉक्टर को वेस्ट बंगाल की ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग ने ठग लिया। डॉक्टर को बातों में फंसा गैंग ने 67 हजार रुपए उनके अकाउंट से निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर ली है। जिस नंबर से फोन आया और जिन खातों में पैसा गया, सभी वेस्ट बंगाल के हैं।

पुतलीघर में प्राइवेट अस्पताल में स्किन स्पेशलिस्ट डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ. अंजली पाल को वेस्ट बंगाल के ठग गैंग ने अपना शिकार बना लिया। डॉ. अंजली ने पुलिस को जानकारी दी कि उन्हें एक महिला का फोन आया था। जिसने अपनी पहचान Paytm कर्मचारी के रूप में दी। महिला ने Paytm को बैंक खाते से लिंक करवाने के नाम पर उनकी बैंक डिटेल, डेबिट कार्ड डिटेल और जरूरी पिन भी ले ली। उन्हें अपनी गलती का अहसास तब हुआ, जब उनके खाते से 67418 रुपए निकल गए। जिसके बाद उन्होंने तुरंत अपने बैंक से संपर्क किया और पुलिस को इसकी सूचना दी।

90 प्रतिशत मामले वेस्ट बंगाल से जुड़ते हैं

पिछले तीन महीनों में 32 मामले ऑनलाइन ठगी के रिपोर्ट हुए हैं। जिनमें से 90 प्रतिशत मामलों के तार वेस्ट बंगाल से ही जुड़ते हैं। डॉ. अंजली को जिस नंबर से फोन आया, वे वेस्ट बंगाल में रहने वाले एसके अब्दुल के नाम पर दर्ज था। इतना ही नहीं जिन खातों में पैसे ट्रांसफर हुए, वे दोनों ही वेस्ट बंगाल के रहने वाले दीमान सरकार और बुधदेब के नाम से रजिस्टर हैं। फिलहाल पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरु कर दी है।

खबरें और भी हैं...