पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मामला दर्ज:कर्ज न चुकाना पड़े, इसलिए रचा 55 लाख की चोरी का ड्रामा

अमृतसर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते एसीपी सर्बजीत सिंह बाजवा। - Dainik Bhaskar
जानकारी देते एसीपी सर्बजीत सिंह बाजवा।
  • पुलिस ने 24 घंटे में खोला भेद,शास्त्री नगर के परिवार ने सोमवार को थाने में दी थी गहने-कैश चोरी होने की शिकायत

थाना सिविल लाइन के अधीन आते इलाका लॉरेंस रोड स्थित शास्त्री नगर में सोमवार की रात को लाखों की चोरी होने की बात झूठी निकली। परिवार ने चोरी होने का ड्रामा किया था। परिवार काफी कर्ज के नीचे आ गया था। यह कर्ज न चुकाने पड़े इसीलिए परिवार के सदस्यों ने चोरी होने की झूठी कहानी ही बना डाली। फिलहाल थाना सिविल लाइन की पुलिस अब यह जांच कर रही है कि इस घटना का ड्रामा रचने में कौन-कौन और कितने लोग शामिल थे। जांच के बाद पुलिस को गुमराह करने और झूठी शिकायत करने का मामला दर्ज किया जाएगा।

एसीपी नॉर्थ सर्बजीत सिंह बाजवा ने बताया कि 22 फरवरी लारेंस पुलिस चौकी को रितू मेहरा निवासी शास्त्री नगर ने शिकायत की थी कि वह दोपहर 1 बजे के करीब अपनी बेटी के साथ बाजार गई थी कि जब वापिस आई तो देखा कि घर से 20 लाख रुपए की नकदी और 30-35 लाख रुपए के गहने चोरी हो गए। घटनास्थल पर थाना सिविल लाईन के प्रभारी शिव दर्शन मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच शुरू की।

आस-पास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, तो किसी की भी न बाहर आते हुए और न ही अंदर जाते हुए की कोई एंट्री दिखी। मामला शुरू से ही संदिग्ध लग रहा था। पुलिस ने जब सख्ती से परिवार से पूछताछ की तो वे मान गए कि उन्होंने चोरी का ड्रामा किया है। परिवार का कहना है कि वह काफी कर्ज तले दब चुके हैं। उसी के कारण उन्हें यह सब करना पड़ा है। चोरी की घटना रचने वाले ज्योति प्रकाश मेहरा कटरा आहलूवालिया में चायपत्ती के कारोबारी है।

झूठी शिकायत देने पर दर्ज होगा केस : एसीपी
एसीपी सर्बजीत सिंह बाजवा ने कहा कि अभी जांच की जा रही है कि चोरी की झूठी कहानी रचने में कौन और कितने लोग शामिल थे। किस ने यह सारी कहानी रची है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच पूरी होने के बाद पुलिस को गुमराह करने और झूठी शिकायत करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्रवाई इसलिए की जाएगी कि दोबारा से कोई भी इस तरह का नाटक न करे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें