अमृतसर में नेशनल शूटिंग प्लेयर ने की आत्महत्या:जिस गन से प्रेक्टिस करता था उसी से मारी खुद को गोली, प्रतियोगिता में सिलेक्शन न होने से निराश होकर उठाया कदम

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुसाइड करने वाला हुनरदीप। - Dainik Bhaskar
सुसाइड करने वाला हुनरदीप।

अमृतसर जिले में नेशनल लेवल के शूटिंग खिलाड़ी ने आत्महत्या कर ली। उसका एक प्रतियोगिता में सिलेक्शन नहीं हो पाया, जिससे वह इतना निराश हुआ कि उसने खुद को गोली मार जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना के बाद मृतक का परिवार सदमे में है और उसके कोच का कहना है कि उन्होंने एक होनहार खिलाड़ी खो दिया।

नेशनल लेवल पर शूटिंग करने वाले वल्ला निवासी हुनरदीप सिंह ने रविवार रात को आत्महत्या कर ली। बीते दिनों उसे बाजू में चोट लगी थी। वह रिकवर कर रहा था। लेकिन इसी बीच सिलेक्शन मैच आ गए। उसने कोशिश भी की, लेकिन अपनी चोट के कारण वह इंटरनेशनल लेवल तक पहुंचने में कामयाब न हो सका। इसके बाद से ही वह उदास रहने लगा था। परिवार का कहना है कि हुनरदीप सिलेक्शन के योग्य था। चोट लगने के कारण वह अपना लक्ष्य नहीं पा सका। इससे वह इतना निराश हुआ कि डिप्रेशन में रहने लगा और रविवार रात को उसने खुद को गोली मार ली।

मैंने होनहार खिलाड़ी व बेटा खोया : कोच
गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) के कोच राजविंदर ने बताया कि हुनरदीप एक होनहार खिलाड़ी था। स्टेट व नेशनल लेवल पर उसने कई मेडल जीते। लेकिन हैरानी है कि उसने यह कदम क्यों उठा लिया। उन्होंने एक होनहार खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि एक बेटा भी खो दिया।

नजदीक से जानलेवा हैं छर्रे

एयर गन या एयर पिस्टल जानलेवा है। मेले या आम शूटिंग रेंज में प्रयोग होने वाली गन के 0.177 बोर छर्रे इस्तेमाल होते हैं। यह भी यदि पास से लगें तो जख्मी कर सकते हैं। वहीं 0.22 और 0.25 बोर के छर्रे या बॉल सिर या दिल के पास जानलेवा हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...