• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • The Parking Contractor's Servant At The Airport Asked The Car Rider For 100 Rupees For Two And A Half Minutes, Ruckus

एयरपाेर्ट पर पार्किंग फीस का मुद्दा दाेबारा चर्चा में:एयरपाेर्ट पर पार्किंग ठेकेदार के कारिंदे ने कार सवार से ढाई मिनट के मांगे 100 रुपए, बवाल

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिक-ड्रॉप करने वालों से फीस न लेने का नियम

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डेे पर पार्किंग फीस का मुद्दा दाेबारा चर्चा में आ गया है। गत दिवस अपने बेटे को ड्रॉप करने आए एक बिजनेसमैन से पार्किंग ठेकेदार के कारिंदे ने मात्र ढाई मिनट कार पार्क करने बदले में 100 रुपए मांग लिए, जबकि यह नियम के खिलाफ है। बिजनेसमैन ने कारिंदे को नियम बताया, मगर वह 100 रुपए की मांग पर अड़ा रहा। इसे लेकर पार्किंग में बवाल हो गया। इसके बाद बिजनेसमैन ने एयरपाेर्ट डायरेक्टर को मामले की शिकायत कर दी है। डायरेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

बिजनेसमैन अजय कुमार ने बताया कि वह अपने बेटे आशुतोष काे शाम 6:18 बजे पर एयरपाेर्ट पर छोड़ने पहुंचे, लेकिन कारिंदे ने पर्ची पर 6:14 बजे लिखकर उनके हाथ में पर्ची थमा दी गई। जल्दी में वह उस पर ध्यान नहीं दे पाए। वह ढाई मिनट में बेटे को उतार कर वापस जाने लगे तो कारिंदे ने उनसे 100 रुपए की मांग की। उसने कहा कि आपको पांच मिनट से ज्यादा समय हाे गया है। कारिंदा उनसे दुर्व्यहार करने लगा। अजय ने कहा कि पिक एंड ड्राॅप का काेई चार्ज नहीं है।

बिजनेसमैन की गाड़ी जिस लेन में थी वहां 500 रुपए जुर्माना : पार्किंग मैनेजर
एयरपाेर्ट पार्किंग मैनेजर परमिंदर सिंह का कहना है। पिक एंड ड्राॅप के लिए काेई चार्ज नहीं हैं। केवल टैक्सी से पिकअप के केवल 40 रुपए लिए जाते हैं। यहां पर राेजाना 3000 से ज्यादा गाडियां अपने पैसेंजर काे लेने छाेड़ने आते हैं। लाेग गाडियां नहीं निकालते हैं।

यहां पर ट्रैफिक न रुके, इसलिए घाेषणा करके उन्हें जुर्माना लगाने के केवल डराया जाता है। उनकी बिजनेसमैन से पैसे मांगे जाने की शिकायत मिली है। उन्हें एंट्री का टाेकन दिया गया था। उनकी गाड़ी जिस लेन में थी, वहां पर 500 रुपये जुर्माना है, बस यही बता उनकाे समझाई गई है।

सीसीटीवी फुटेज चेक करके कार्रवाई करेंगे : डायरेक्टर

  • मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। काॅन्ट्रैक्टर विक्रम से भी जवाब मांगा है। पिक एंड ड्राॅप का काेई समय लिमिट नहीं है वह निशुल्क है। यदि काेई गाड़ी पार्क करके कहीं चला जाता है ताे उस पर 500 रुपए जुर्माना है। शुक्रवार शाम तक सीसीटीवी फुटेज चेक करके मामले में कार्रवाई की जागएी। - वीके सेठ, एयरपाेर्ट डायरेक्टर
खबरें और भी हैं...