पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • The Prince Went To The Maternal Uncle To Talk About The Palace Of Sister's Wedding, The Prince Returned As A Corpse, Shot Dead In The City In 16 Days After The Second Murder

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कत्ल:बहन की शादी के पैलेस की बात करने पास्टर मामा के पास गया था प्रिंस, लाश बनकर लौटा, शहर में 16 दिन में सरेआम गोलियां मारकर दूसरा मर्डर

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिलवाली गेट में चर्च में घुस कर वूल कारोबारी का कत्ल
  • चर्च के अंदर 36 मिनट रहा गिल, बहसबाजी के दौरान प्रिंस की कनपटी पर रिवाॅल्वर रखकर मारी गाेली

35 साल का प्रिंस अठवाल शुक्रवार दोपहर को गिलवाली गेट स्थित चर्च में अपने पास्टर मामा राजपाल के पास बहन की शादी के लिए मैरिज पैलेस की बात करने पहुंचा था। वहीं पर रिश्ते में मामा लगते रणदीप गिल ने उसे गोलियां मार दीं। प्रिंस अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। 9 दिसंबर को उसकी बहन की शादी होनी थी। पुलिस ने मामले में रणदीप गिल, उसके भाई बलराम, रणदीप के साले बाबू, रिश्तेदार सूरज और तीन अज्ञात आरोपियों के खिला‌फ कत्ल, हत्या प्रयास, आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

आरोपी गिल खुद को हिमाचल कांग्रेस से जुड़ा बताता था। वर्ष 2017 से पहले वह अकाली दल से भी जुड़ा था। पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत बार उसने खुद को कांग्रेसी बताना शुरू कर दिया था। शहर में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। 16 दिनों के अंदर शहर में सरेआम गोलियां मारकर यह दूसरा कत्ल है। इससे पहले 8 अक्टूबर को रणजीत एवेन्यू में गैंगस्टर प्रीत सेखों ने बाउंसर जगरूप सिंह जग्गा की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। दोनों केसों में कातिल आईडेंटीफाई है मगर पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाई है।

चर्च के अंदर 36 मिनट रहा गिल, बहसबाजी के दौरान प्रिंस की कनपटी पर रिवाॅल्वर रखकर मारी गाेली

कत्ल को लेकर 2 सीसीटीवी फुटेज सामने आई हैं। पहली फुटेज के मुताबिक रणदीप गिल साथियों सहित कार में सवार होकर दोपहर 2.18 बजे इलाके में आया। 2.19 पर गाड़ी से नीचे उतरे थे। दूसरी फुटेज के मुताबिक 2.56 बजे रणदीप गिल हाथ में रिवाल्वर लिए पैदल भागता हुआ दिखाई दे रहा है और उसके साथी इनोवा में पीछे आ रहे थे। इन दोनों फुटेज में करीब 36 मिनट का अंतर है।

दूसरी तरफ मृतक प्रिंस के मामा के बेटे जसपाल का कहना रहा कि रणदीप पहले चर्च से आगे चला गया था। अपने भाई बलराम के घर से हथियार लेकर आया। उसने चर्च में चंद मिनटों में प्रिंस का कत्ल कर दिया। जसपाल मसीह के मुताबिक गिल लॉकडाउन में चर्च बंद कराने आता था। प्रिंस ने उसे रोकता था। दूसरी तरफ एसएचओ सी डिवीजन गगनदीप सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों में आपस में बैठकर बातचीत भी हुई थी।

डिप्टी मेयर यूनुस कुमार के ताया के बेटे का दामाद था प्रिंस
प्रिंस डिप्टी मेयर यूनुस कुमार के ताया के बेटे का दामाद है। घटना की सूचना मिलने पर डिप्टी मेयर भी अस्पताल पहुंचे और पुलिस अफसरों से बात की।

प्रिंस-रणदीप गिल में पहले से झगड़ा चल रहा था: डीसीपी
डीसीपी लाॅ एंड ऑर्डर जगमोहन सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। दोनों पक्षों में पहले से झगड़ा चल रहा था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक दोनों पक्षों में पहले आपस में बैठकर बातचीत भी हुई, लेकिन बाद में तैश में आकर आरोपियों ने गोलियां चला दी।

बेटे के हत्यारों को मौत की सजा मिले: मां
प्रिंस की मां बबली ने कहा कि गिल उसकी बुआ का पोता है। प्रिंस अपनी बहन की 9 दिसंबर को होने जा रही शादी की तैयारियों में लगा था। शुक्रवार को वह पास्टर मामा राजपाल के पास मैरिज पैलेस देखने के लिए गया था, जहां उसका कत्ल कर दिया गया। गिल और उसके साथियों को मौत की सजा मिलनी चाहिए।

कभी अकाली तो कभी कांग्रेसी बन जाता है गिल
गिल ने सोशल मीडिया पर 7 जून 2018 को पोस्ट डाल कर खुद को हिमाचल प्रदेश एससी विंग कांग्रेस कमेटी का वाइस चेयरमैन बताया था। उधर प्रिंस के रिश्तेदारों ने कहा कि गिल कभी अकाली तो कभी कांग्रेस बन जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें