जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह पहुंचे श्रीनगर:प्रिंसिपल सुपिंदर कौर के भोग में पहुंचकर परिवार को दी सांत्वना, आतंकियों ने गोली मार की थी हत्या

अमृतसर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीनगर में प्रिंसिपल सुपिंदर कौर के परिवार को सांत्वना देते जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह। - Dainik Bhaskar
श्रीनगर में प्रिंसिपल सुपिंदर कौर के परिवार को सांत्वना देते जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह।

कश्मीर घाटी में सरकारी स्कूल की सिख प्रिंसिपल और हिंदू अध्यापक की आतंकियों की हत्या की घटना को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने दुखद बताया है। उन्होंने बुधवार को प्रिंसिपल सुपिंदर कौर के भोग व अरदास में पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी।

जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह मंगलवार शाम को ही श्रीनगर पहुंच गए थे और पीड़ित परिवार से भी मिले थे। उनके साथ श्री गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के जूनियर उपप्रधान बाबा बूटा सिंह और जनरल सेक्रेटरी एडवोकेट भगवंत सिंह सियालका भी वहां पहुंचे। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने स्कूल में इस तरह की आतंकी घटना का विरोध किया और इसे अत्यंत दुखद बताया। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक लोगों की सुरक्षा को पुख्ता बनाया जाए।

सिख समुदाय में है रोष
जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि इस घटना से सिख समुदाय में रोष है। एक अध्यापक ज्ञान का प्रकाश करता है, उसे ही स्कूल में जाकर कत्ल कर देना युवाओं में गलत संदेश पहुंचाएगा। मामले की सही ढंग से जांच होनी चाहिए और अल्पसंख्यक वर्ग की सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध सरकार को करने चाहिए।

खबरें और भी हैं...