पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवा सोसायटी ने सभी 4 लोगाें को बचाया:किला भंगियां में बारिश के कारण मकान की छत गिरी

अमृतसर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश के कारण शक्तिनगर चौक स्थित भंगियां किला में 70 साल पुरानी जर्जर इमारत की फर्स्ट फ्लोर की छत बुधवार सुबह 6.15 बजे गिर पड़ी। हादसे में 2 वर्षीय बच्ची सहित परिवार के 4 सदस्य फंस गए। परिवार के लोगों ने मदद की गुहार लगाई तो 10 मिनट में ही 6.25 बजे सेवा सोसायटी फायरब्रिगेड ढाब बस्ती राम की टीम मौके पर पहुंच गई। 7 मिनट बाद 6.32 बजे फायरब्रिगेड पहुंची।

सोसायटी के हर्ष मनचंदा ने बताया कि जिस घर की छत गिरी थी वहां फर्स्ट फ्लोर पर अकेला परिवार रहता था, जिसने अंदर ही दीवार किनारे खड़े होकर अपनी जान बचाई। उन्होंने बताया कि वालंटियर टीम में ललितकुमार लवली फायरब्रिगेड की मदद से सीढ़ी लगाकर मकान में ऊपर चढ़ा और सबसे पहले 2 साल तीन महीने की बच्ची मन्नत व उसके बाद उसकी मां भावना को बाहर निकाला।

इसके बाद मोनू व बिल्ला को भी सकुशल बाहर निकाल लिया। परिजनों ने बताया कि हादसे के दौरान वह काफी डर गए थे। कई लोगों को फोन लगाया और जल्द ही उनको मदद मिल गई। परिवार के सभी सदस्यों ने सोसायटी के कारिदों को शुक्रराना अदा किया है।

70 साल पुरानी है इमारत
सोसायटी के के पास मदद के लिए फोन जाते ही अलार्म बजने लगता है। जिससे उनको यह पता चल जाता है कि कोई आपदा हुई है और तत्काल फायर ब्रिगेड के ड्राइवर को फोन करने के साथ ही लोकेशन ट्रैस कर वालंटियार टीम मौके पर पहुंचती है। बता दें कि मौसम ने करवट बदलने के साथ ही बारिश ने भी दस्तक दे दी है। जिसके लिए प्रशासन को जर्जर मकानों में सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट जारी करने के साथ ही टीमें भी गठित करनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...