गुरदासपुर में अष्टमी पर हुई बेअदबी:सिख युवक ने शिव-पार्वती की मूर्ति को लगाई चप्पलें, मार्केट कमेटी ने पुलिस पर दंगा करवाने के लगाए आरोप

अमृतसर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरदासपुर में बेअदबी की घटना के बाद प्रदर्शन करते हुए लोग। - Dainik Bhaskar
गुरदासपुर में बेअदबी की घटना के बाद प्रदर्शन करते हुए लोग।

पंजाब के गुरदासपुर में शनिवार को अष्टमी के अवसर पर बेअदबी की घटना सामने आई। दोरंगला में मार्केट कमेटी की तरफ से अष्टमी के अवसर पर लगा गए लंगर के दौरान यह घटना हुई। घटना के बाद मार्किट कमेटी ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। कमेटी ने पुलिस पर दंगे करवाने का प्रयास करने के आरोप लगाए हैं।

प्रदर्शन कर रहे लोगों को मनाते हुए पुलिस।
प्रदर्शन कर रहे लोगों को मनाते हुए पुलिस।

घटना गुरदासपुर के दोरंगला की है। अष्टमी के अवसर पर मार्केट कमेटी की तरफ से लंगर का आयोजन किया गया था। इसी दौरान एक सिख युवक आया और अपनी चप्पलों को मां पार्वती व शिव की मूर्ति को लगाया। उसकी यह हरकत देख लंगर पर उपस्थित लोग हैरान हो गए। इसके बाद सभी ने मिलकर युवक को पकड़ लिया। पुलिस को जानकारी दे दी गई। सूचना के एक घंटे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस पर दंगे करवाने के प्रयास का आरोप

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस दौरान पुलिस पर ही आरोप लगा दिए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि घटना के एक घंटे के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। इतना ही नहीं, पुलिस ने कुछ सिख संगठन भी वहां बुला लिए, लेकिन बेअदबी के बाद कई सिख संगठन पहले ही प्रदर्शन में मौजूद थे। जिसके चलते दंगा होने की स्थिति ना बन सकी। लोगों ने थाना प्रभारी व उनकी टीम को सस्पेंड करने की मांग उठाई।

पुलिस ने IPC 295 के तहत मामला दर्ज किया

काफी समय तक प्रदर्शन के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC 295 के तहत मामला दर्ज किया। वहीं पुलिस ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत ठहराया और बताया कि पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई की है और आरोपी के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...