पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिलेगी राहत:कल से सुबह 7.30 से दोपहर 3.30 बजे तक खुलेंगे सेवा केंद्र

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एम सेवा, कोवा एप, dgrpg.punjab.gov.in पर ऑनलाइन ली जा सकेंगी अप्वाइंटमेंट
  • टाइप वन में 2 और टाइप टू में 1-1 काउंटर रहेंगे
Advertisement
Advertisement

भीषण गर्मी और कोराेना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने को सेवा केंद्रों में समय सहित अन्य बदलाव किए हैं। अब 18 जून से 30 सितंबर तक सेवा केंद्र सुबह 7.30 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक खुलेंगें।

इसके अलावा msewa, cova ऐप, डीजीआर वेबसाइट dgrpg.punjab.gov.in और 8968593812-13 डायल करके एप्वाइंटमेंट ली जा सकेगी।

जिसमें हर सेवा केंद्र की टाइप के हिसाब से पहले से एप्वाइंटमेंट लेने वालों के लिए डेडिकेटेड काउंटर रहेगे। यह आदेश पंजाब स्टेट ई-गवर्नेंस सोसाइटी, डायरेक्टरेट आॅफ गवर्नेंस रिफार्म एंड पब्लिक ग्रीवेंसेज की ओर से जारी किए गए हैं।

टाइप वन में 2 और टाइप टू में 1-1 काउंटर रहेंगे
सरकारी आदेशों के मुताबिक पहले से एप्वाइंटमेंट लेकर पहुंचे लोगों के लिए टाइप वन सेवा केंद्र में 2 डेडिकेटेड काउंटर, टाइप टू और थ्री केंद्र में 1-1 काउंटर रहेंगे।

जिले में कुल 41 सुविधा केंद्र हैं, जिनमें से एक कटरा मोती राम कंटेनमेंट जोन होने के कारण बंद पड़ा है। वहीं कचहरी स्थित सेवा केंद्र टाइप वन होने के साथ ही बाकी 39 टाइप टू और थ्री की श्रेणी में आते हैं।

इसके अलावा बाकी काउंटर वॉक इन एप्लीकेंट्स के लिए रहेंगे और यदि एप्वाइंटमेंट काउंटर खाली होगा तो वॉक इन एप्लीकेंट भी वहां जा सकता है।

सेवा केंद्र में पहुंचने वालों के लिए सेवा केंंद्र के बाहर टेंट और कुर्सियों का प्रबंध करने के लिए भी हिदायतें जारी की हैं। सेवा केंद्र के डीएम राजीव सैनी ने कहा कि सरकारी हिदायतों के मुताबिक सारे प्रबंध किए जाएंगे।

नगर निगम ने लांच की एंड्रायड ऐप

मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू और कमिश्नर कोमल मित्तल ने मंगलवार को municipalcorporationamritsar एंड्रायड ऐप लांच की। अब लोग कहीं से भी प्राॅपर्टी टैक्स, पानी-सीवरेज बिल भर सकेंगे।

पानी-सीवरेज का नया कनेक्शन अप्लाई कर सकंेगे। उन्होंने लोगाें से इस ऐप का उपयोग करने के लिए कहा। इस दौरान एडिश्नल कमिश्नर संदीप रिषी, ज्वाइंट कमिश्नर नीतिश सिंगला, एसई ओएंडएम अनुराग  महाजन और सुपरिंटेंडेंट रजिंदर शर्मा मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement