• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • The Wind Blew And The Tarpaulin Covering The Mushroom Farm Fell On The Wires Passing Above, The Whole Green House Was Burnt By The Fire.

अमृतसर में मशरूम फार्म में लगी आग:तेज हवा से मशरूम फार्म को ढकने वाली तरपाल बिजारी की तारों पर गिरी, आग से जल गया पूरा ग्रीन हाउस

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोही मशरूम फार्म में  लगी आग का दृश्य। - Dainik Bhaskar
सोही मशरूम फार्म में लगी आग का दृश्य।

अमृतसर के गांव वरपाल में बना मशरूम फार्म चंद मिनटों में ही जलकर खाक हो गया। फार्म पर काम कर रहे मजदूरों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन उनकी सभी कोशिशें बेकार गई। फार्म में मशरूम की खेती के साथ-साथ उनके लिए लगे जरूरी उपकरण और एक ग्रीन हाउस जलकर खाक हो गए। सोही मशरूम फार्म के मालिक अवतार सिंह ने जानकारी दी कि उनकी पूरी फसल और वहां लगे उपकरणों को तबाह हो गए, जिससे कुल 35 लाख का नुकसान हुआ।

जले हुए फार्म की जानकारी देते हुए अवतार सिंह।
जले हुए फार्म की जानकारी देते हुए अवतार सिंह।

अवतार सिंह ने बताया कि उनका ऑफिस अबदाल में है, लेकिन मशरूम की खेती वरपाल गांव में होती है। उनके खेत के ऊपर से हाई वॉल्टेज वायर निकलती हैं। जिस समय मजदूर खेत में काम कर रहे थे, तभी तेज हवाएं चली और तरपाल उड़ कर तारों पर गिर गई। उसी समय तरपाल को आग लग गई। सभी ने फार्म को बचाने का प्रयास किया, लेकिन चंद मिनटों में ही पूरा फार्म आग की चपेट में आ गया। फार्म में मशरूम की खेती की जा रही थी, जिसकी लागत ही 8 से 9 लाख रुपए के आसपास थी। वहीं एसी यूनिट, जो मशरूम के लिए लगे थे जलकर खाक हो गए। इसके अलावा ग्रीन हाउस तैयार किया गया था, जो जलकर खाक हो गया है। आगजनी से उनका 35 लाख के करीब नुकसान हुआ है।

खबरें और भी हैं...