अमृतसर में आज 14 स्थानों पर लगवाएं इंजेक्शन:वैक्सीन की 2461 डोज ही बची है; अगली डोज कब आएगी जानकारी नहीं, बिना वैक्सीन लड़ी जा रही लड़ाई

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविशील्ड कुछ केंद्रों पर ही उपलब्ध है। - प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
कोविशील्ड कुछ केंद्रों पर ही उपलब्ध है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

सेहत विभाग बिना हथियार कोरोना के खिलाफ जंग की तैयारी में लगा हुआ है। एक दिन वैक्सीनेशन उपलब्ध होती है तो उसके बाद अगला स्टॉक कब आएगा, इसकी जानकारी किसी को नहीं होती। शनिवार देर रात पहुंचा 11 हजार डोज का स्टॉक रविवार दोपहर तक आधे से अधिक केंद्रों पर खत्म हो चुका था। कुछ चुनिंदा डोज ही बची हैं, जो कुछ केंद्रों पर सोमवार को लग पाएंगी।

सेहत विभाग से मिली जानकारी के बाद 11 हजार डोज रविवार सुबह 45 केंद्रों पर पहुंचा दी गई थी। जिसके लेकिन अधिकतर व शहरी केंद्रों पर यह दोपहर 1 बजे तक खत्म भी हो चुकी थी। आलम यह था कि 500-500 डोज जहां दी गई, वहां भीड़ 1000 से अधिक लोगों की लग चुकी थी। अब शहर में चुनिंदा केंद्र ही बचे हैं, जहां यह डोज उपलब्ध है।

पूरे शहर की बात करें तो रविवार 8625 लोगों ने वैक्सीनेशन लगवाई। जिनमें से 86 कोवैक्सीन थी और 8591 ने कोविशील्ड की डाेज लगवाई। अब शहर में मात्र 2461 कोविशील्ड की डोज ही बची है, जो कुछ ग्रामीण व शहर के भीतरी छोटे केंद्रों में है।

यहां लगवा सकते हैं कोविशील्ड

कोविशील्ड काले घनूपुर, फताहपुर, गवाल मंडी, हरिपुरा, जोध नगर, अमृतसर ईएसआई अस्पताल, रईया, मेहता, भकना, थरिएवाल, वरपाल, नवांपिंड, चेतनपुरा, टाहली साहिब में उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं...