पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इलाज चाहिए महामारी नहीं:सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की थर्मल स्क्रीनिंग, मरीजों के सेनिटाइजेशन में सुधार की जरूरत

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलियांवाला बाग मेमोरियल अस्पताल (सिविल अस्पताल) में बने फ्लू काॅर्नर में शहरभर के लोगों के कोरोना टेस्ट हो रहे हैं, लेकिन यहां मरीजों की सुरक्षा के लिए सरकारी हिदायतों को पूरी तरह फॉलो नहीं किया जा रहा। सिविल अस्पताल में सुबह 8 बजे से हलचल शुरू हो जाती है। मरीज तो 8 बजे से पहले ही लाइनों में लग जाते हैं ताकि नंबर जल्दी आ सके।

सुबह के वक्त मेनगेट के एंट्रेस पर ड्यूटी पर पहुंचने वाले डॉक्टरों की थर्मल स्क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन होती है। ऐसे मरीज, जो डॉक्टरों के साथ अस्पताल में दाखिल होते हैं, उनके हाथों पर तो सेनेटाइजर छिड़का जाता है मगर दिन चढ़ने के बाद कोई भी बिना स्क्रीनिंग और सेनेटाइजिंग के आ-जा सकता है।

फ्लू कॉर्नर : कैन है, स्प्रे करने वाला नहीं

फ्लू काॅर्नर पर कैन में सेनेटाइजर तो रखा गया है, मगर उसे स्प्रे करने के लिए कोई नहीं है। न ही ऑटोमेटिक मशीन लगी है। मरीज एक-दूसरे से सटकर लाइन में बारी का इंतजार करते रहते हैं।

गायनी वार्ड : लंबी लाइनें, अंदर जाने के लिए जोर-आजमाइश

सिविल अस्पताल में गायनी वार्ड में बाहर महिलाएं बिना सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन किए, लाइन में इंतजार करती रहती हैं। वार्ड का दरवाजा खुलने पर अंदर जाने के लिए भीड़ सी लग जाती है।

मेनगेट : कुर्सी के पीछे टांग रखी सेनिटाइजर की बोतल

सििवल अस्पताल में मेनगेट पर बैठे गार्ड को सेनेटाइजर की बोतल दी गई है मगर वह कुर्सी के पीछे टंगी रहती है। अस्पताल के अंदर आने वालों के हाथों को सेनेटाइज नहीं कराया जाता।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें