पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वर्चुअल प्रोग्राम:लाेगों को पीने के लिए साफ नहरी पानी देंगे इससे गिरता भू-जल स्तर भी रुकेगा : सीएम

अमृतसर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैप्टन ने नहरी पानी सप्लाई प्रोजेक्ट को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को वर्चुअल प्रोग्राम के जरिए शहर के लिए नहरी पानी सप्लाई और स्मार्ट सिटी के 742.35 करोड़ के प्रोजेक्टों को हरी झंडी दिखाई। मीटिंग में मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने शहर में करवाए गए विकास कार्यों के बारे में सीएम को बताया। मीटिंग में सरफेस वाटर सप्लाई स्कीम के 721.85 करोड़, फायर फाइटिंग सर्विस अपग्रेडेशन के 11.44 करोड़, पार्क व ओपन स्पेसेस डवलपमेंट करने के लिए 5.19 करोड़ और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट फैसिलिटी के 3.87 करोड़ के प्रोजेक्टों का उद्घाटन किया गया।

सीएम ने कहा कि जब वह अमृतसर से सांसद चुने गए थे तो शहर में पीने के पानी के साथ सीवरेज का पानी मिक्स होकर आने की शिकायतें सुनने में आईं थी। पिछली अकाली-भाजपा सरकार ने तो कुछ नहीं किया, लेकिन अब लोगों को नहरी पानी साफ करके मुहैया करवाने की शुरुआत कर दी गई है। सीएम ने कहा कि अमृतसर में अप्रैल से सरफेस वाटर सप्लाई सिस्टम पर काम शुरू होने की उम्मीद है। सीएम ने कहा कि अमृतसर व अन्य पुराने शहरों मे सीवरेज और वाटर सप्लाई लाइन 100 साल से भी ज्यादा पुरानी है। इसमें कई जगह पाइपें फटने के कारण वाटर सप्लाई में सीवरेज का पानी मिक्स होकर आ जाता है। इसीलिए अब नहरी पानी साफ करके मुहैया करवाने पर काम शुरू कर दिया गया है। पहले फेज में चार शहरों को लिया गया है। नहरी पानी से गिरते भू-जल स्तर की समस्या से भी उभरने में मदद मिलेगी। पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने भी गुरु नगरी को आइकोनिक सिटी बनाने के लिए अतंरराष्ट्रीय तर्ज पर विकसित करने की पुरजोर मांग रखी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें