पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुदकुशी:ऑनलाइन पढ़ाई समझ न आने से दुखी 11वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैंब्रिज की स्टूडेंट की मां जीएनडीयू में प्रोफेसर

कोरोना काल के दौरान स्कूलों की तरफ से करवाई जाने वाली ऑनलाइन पढ़ाई का स्कूल छात्रों पर काफी असर पड़ा। इससे जहां बच्चों के दिमाग पर असर पड़ा है, वहीं कई परिणाम भी सामने आए हैं। एक छात्रा ने तो इससे परेशान होकर आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। छात्रा कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में 11वीं कक्षा में थी और वह कॉमर्स की पढ़ाई कर रही थी।

उसकी मां गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर है और अपने परिवार के साथ जीएनडीयू के रिहायशी मकानों में ही रह रही थी। मृतक की पहचान गुरबख्शीश कौर (16) के रूप में हुई है। फिलहाल थाना कंटोनमेंट की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के हवाले कर दिया है। परिवारवालों ने मंगलवार को अपनी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया।

सुसाइड नाेट में लिखा-‘मुझे ऑनलाइन स्टडी में कुछ पता नहीं चल रहा था’

थाना कंटाेनमेंट के प्रभारी इंस्पेक्टर रणजीत सिंह ने बताया कि मृतक गुरबख्शीश कौर (16) उर्फ कशिश कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में 11वीं में कॉमर्स की पढ़ाई कर थी। उसके परिवार वालों ने बताया कि स्कूल की तरफ से उसे रोजाना ही ऑनलाइन पढ़ाई दी जा रही थी। वह उसे बिल्कुल भी समझ नहीं आ रही थी और उससे काफी परेशान थी। इसके चलते वह गुमसुम भी रहने लगी थी।

उसकी मां सुखराज ने बताया कि गत दिवस रात के खाने के समय जब वह बेटी को उसके कमरे में बुलाने गए तो उसकी लाश पंखे से लटकी मिली। गुरबख्शीश ने अपने माता-पिता के नाम एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इसमें उसने लिखा है कि ऑनलाइन स्टडी के दौरान उसे पढ़ने में काफी परेशानी हो रही थी। वह लाख प्रयासों के बावजूद सवालों को समझने में नाकाम साबित हो रही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें