पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Vomiting And Nervousness Of 2 Women Health Workers Of Private Hospital, Three Oxygen Cylinders Kept In The Emergency Of The Civil Hospital Were Empty

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण का हाल:निजी अस्पताल की 2 महिला हेल्थवर्करों को उल्टी और घबराहट, सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में रखे तीनों ऑक्सीजन सिलेंडर निकले खाली

अमृतसर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद तबीयत बिगड़ने के बाद आराम करतीं प्राइवेट अस्पताल की हेल्थवर्कर मनप्रीत कौर और हरमीत कौर। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद तबीयत बिगड़ने के बाद आराम करतीं प्राइवेट अस्पताल की हेल्थवर्कर मनप्रीत कौर और हरमीत कौर।
  • कोरोना टीका लगवाने के बाद जिले में पहली बार तबीयत बिगड़ने का केस

सिविल अस्पताल में शनिवार को कोरोना टीका लगवाने के बाद एक निजी अस्पताल की दो महिला हेल्थवर्करों की तबीयत बिगड़ गई। अमृतसर जिले में कोरोना वैक्सीन से किसी की तबीयत बिगड़ने का यह पहला केस है। इस घटना ने सिविल अस्पताल प्रबंधन के इंतजामों की कलई भी खोलकर रख दी।

तबीयत बिगड़ने के बाद जब ऑब्जर्वेशन रूम में इन हेल्थवर्करों की ऑक्सीजन लगाई जाने लगी तो पता चला कि वहां रखे ऑक्सीजन के तीनों सिलेंडर खाली हैं। इसके बाद आनन-फानन में ऑपरेशन थियेटर से सिलेंडर मंगवाकर काम चलाया गया।

शनिवार को सुल्तानविंड के अपोलो अस्पताल का स्टाफ वैक्सीन लगवाने सिविल अस्पताल पहुंचा। दोपहर 12.15 बजे हेल्थवर्कर मनप्रीत कौर को वैक्सीन लगाई गई। इसके बाद मनप्रीत 10 मिनट ऑब्जर्वेशन रूम में रही और फिर वहां से उठकर धूप में बैठ गई। तकरीबन 15 मिनट बाद वह वॉशरुम गईं जहां उसे उल्टी हुई। वॉशरुम से निकलते ही वह बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ी और उसका बीपी डाउन हो गया।

ऑपरेशन थिएटर से लाना पड़ा सिलेंडर, डाॅ. पवन भाटिया पहुंचे देखने, आधे घंटे बाद नॉर्मल हो गईं मनप्रीत-हरमीत की हालत

सिविल अस्पताल के स्टाफ ने जब मनप्रीत कौर को ऑक्सीजन देने के लिए ऑब्जर्वेशन रूम में रखा सिलेंडर खोला तो वह कम प्रेशर के कारण चला नहीं। वहीं पड़े 2 और सिलेंडर भी लगाए मगर वह भी नहीं चले। इसके बाद ऑपरेशन थिएटर से सिलेंडर मंगवाया गया।

मनप्रीत की हालत देखकर उसकी साथी 24 वर्षीय हरमीत कौर को भी घबराहट शुरू हो गई तो उसे इंजेक्शन दिया गया। उन्हें देखकर कुछ अन्य मेंबर्स को भी घबराहट होने लगी। एहतियात के तौर पर एमडी डाॅ. कुणाल और एनेस्थीसिया की डाॅक्टर प्रीतविन को बुला लिया गया।

अपने स्टाफ का हाल जानने अपोलो अस्पताल के सर्जन डाॅ. पवन भाटिया भी पहुंच गए। हालांकि आधे घंटे बाद मनप्रीत और हरमीत नॉर्मल हो गईं। डाॅ. भाटिया के अनुसार, कई बार एंग्जाइटी से घबराहट हो जाती है। दवा बिल्कुल ठीक है क्योंकि उसी वायल से जिन अन्य लोगों को टीके लगे, उन्हें दिक्कत नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें