• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Waiting For The Message From The Center Till This Evening, Otherwise The Dharna Will Reach On The Railway Track From The DC Office On Thursday

अमृतसर डीसी ऑफिस के बाहर किसानों का धरना जारी:तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन, मांगे पूरी न हुई तो वीरवार को ट्रेनों का करेंगे चक्का जाम

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी ऑफिस के बाहर महिला किसान प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
डीसी ऑफिस के बाहर महिला किसान प्रदर्शन करते हुए।

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ डीसी ऑफिस में मंगलवार से शुरु हुआ धरना दूसरे दिन भी जारी है। दर्जन के करीब किसानों का दल डीसी ऑफिस के बाहर रात भर रहा। वहीं बुधवार को दोबारा यहां महिला किसानों का दल इकट्‌ठा होना शुरु हो गया। वहीं डीसी ऑफिस की सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी किसानों के साथ ही रहा। वहीं किसान संगठनों ने स्पष्ट कर दिया है कि चंडीगढ़ में चल रही बैठक पर आज सही फैसला नहीं हुआ तो यह धरना वीरवार रेलवे ट्रैक पर पहुंच जाएगा और एक बार फिर ट्रेनों का चक्का जाम होगा।

किसान धरने से पहले सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल।
किसान धरने से पहले सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल।

गौरतलब है कि राज्य के 12 डीसी ऑफिसों के बाहर किसानों ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन शुरु कर दिया है। पिछले साल केंद्र के खिलाफ शुरु हुए किसानों के धरने में अब राज्य सरकार के खिलाफ भी गुस्सा है। शहीद भगत सिंह की जयंती पर मंगलवार शुरु हुए इस धरन में 1000 से अधिक महिला किसान पहुंची थी। बुधवार भी यह धरना जारी रहा।

किसानों ने कहा है कि चंडीगढ़ में किसानों की बैठक चल रही है। वहां से घोषणा होने के बाद वीरवार ट्रेनों को रोका जाएगा। रेलों को रोकने के लिए किसानों की तैयारियां पूरी हैं। जैसे ही संयुक्त मोर्चे की तरफ से संदेश मिलेगा, किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंच जाएंगे।

वल्ला, देवीदास पुरा और ब्यास तीनों जगहों पर कहीं भी बैठ सकते हैं किसान
किसानों का कहना है कि रेल रोकने के लिए कभी भी पहले स्थान निर्धारित नहीं किया जाता। ऐसा भी शुक्रवार भी होने वाला है। शुक्रवार सुबह पदाधिकारियों से संदेश मिलेगा, उसी जगह किसान इकट्‌ठ बना लेंगे। देखें तो देवी दासपुरा फाटक हमेशा किसानों के लिए उपयुक्त जगह रहेगी। लेकिन इस बार किसानों ने वल्ला और ब्यास को भी अपनी लिस्ट में जारी रखा है। किसान इन तीनों जगहों में से कहीं भी जाकर बैठ सकते हैं।

खबरें और भी हैं...