पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ता विवाद:निगम मुलाजिमों की हड़ताल के कारण वाॅल्ड सिटी में जगह-जगह कचरे के ढेर

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम यूनियनों की हड़ताल के बीच रविवार को वॉल्ड सिटी में कूड़े के ढेर दिखाई दिए। इससे पहले दो दिन से लगातार हड़ताल की वजह से अंदरून शहर में कूड़ा लिफ्टिंग नहीं हो पाई है। निगम की 6 यूनियनों ने अपनी 10 मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है। वहीं अब मुलाजिमों ने सोमवार से प्राइवेट कंपनी की कूड़ा लिफ्टिंग भी बंद करवाने की बात कही है। यूनियनों के मुताबिक वह प्राइवेट कंपनी के प्रबंधकों से अपील कर चुके हैं, इसके बावजूद किसी ने गाड़ी निकाली तो उसे वर्कशाप में लगवाया जाएगा। वहीं भगतांवाला डंप पर भी कूड़े की गाड़ियां नहीं उतरने दी जाएंगी।

मुलाजिमों और प्रबंधन की खींचतान में बदबू से तंग हुए लोग

निगम मुलाजिमों की हड़ताल का खमियाजा वाल्ड सिटी के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। ऑटो वर्कशाप से निगम की मशीनरी बाहर नहीं निकलने के कारण अंदरून शहर में कूड़े के ढेर लग चुके हैं। वहीं शहर के अंदर कूड़े के बिन भी भर चुके हैं। निगम स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग सुधारने का दावा कर रहा है, दूसरी तरफ हड़ताल के दौरान शहर में जगह-जगह गंदगी फैलना रैंकिंग पर बुरा असर डालेगी।

हड़ताल की नौबत नहीं आनी चाहिए थी: बख्शी

सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी ने कहा कि निगम का सबसे ज्यादा खर्च सफाई पर होता है। मुलाजिमों की मांगों को लेकर पहले भी समस्या खड़ी हुई थी, कमेटी ने कुछ फैसले भी किए थे, अब दोबारा हड़ताल नहीं होनी चाहिए थी। निगम के सफाई मुलाजिम-सीवरमैन सबसे ज्यादा मेहनत करते हैं। निगम हाउस की मीटिंग से पहले ही मीटिंग बुलाकर मुलाजिमों की मांगों पर दोबारा विचार कर लेना चाहिए था। मुलाजिमों ने नोटिस दिया था तो उनके साथ बात करके थोड़ा समय देकर मांगों का हल निकालना चाहिए था, लेकिन होली पर शहर में गंदगी नहीं दिखनी चाहिए थी।

अगर पिछली बार बनी कमेटी की तरफ से लिए गए फैसले में मुलाजिमों की मांग से जुड़ी कोई बात रह गई थी तो यूनियन को कमेटी को कांफिडेंस में लेना चाहिए था। वहीं अब निगम खुलते ही सबसे पहले मुलाजिमों के मुद्दों का हल करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें