आज पूरा दिन बारिश:बीते 24 घंटे की बारिश ने तोड़ा 10 सालों का रिकार्ड, आने वाले 24 घंटे में टूट सकता है सर्वाधिक रिकार्ड

अमृतसर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश के बीच गोल्डन टेंपल। - Dainik Bhaskar
बारिश के बीच गोल्डन टेंपल।

अमृतसर में बीते 24 घंटे में रुक-रुक हो रही बारिश ने बीते 10 सालों के रिकार्ड को तोड़ दिया है। आज भी पूरा दिन बारिश के आसार है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आज होने वाली बारिश पिछला सर्वाधिक रिकार्ड भी तोड़ सकती है। वहीं बादलों के कारण न्यूनतम तापमान में बड़ा उछाल देखने को मिला है।

बारिश से खुद का बचाव करने के लिए विरासती मार्ग के किनारों पर खड़े लोग।
बारिश से खुद का बचाव करने के लिए विरासती मार्ग के किनारों पर खड़े लोग।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक अमृतसर में बारिश होने वाली है। शुक्रवार सुबह 8.30 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8.30 बजे तक अमृतसर में 33.1 एमएम बारिश दर्ज की गई है। यानी कि अमृतसर में बीते 24 घंटे में हुई बारिश ने बीते 10 सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है। बीते दस सालों में सबसे अधिक बारिश 32.2 एमएम 22 जनवरी 2015 को रिकार्ड हुई थी। वहीं जनवरी महीने में सर्वाधिक बारिश 44.6 एमएम 31 जनवरी 1992 को रिकार्ड हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार आज भी पूरा दिन बारिश है और 1992 का रिकार्ड आज टूट सकता है।

रुक-रुक कर हो रही बारिश से अमृतसर की सड़कों पर जल भराव।
रुक-रुक कर हो रही बारिश से अमृतसर की सड़कों पर जल भराव।

रविवार भी रुक-रुक कर बारिश

अमृतसर में बारिश आज पूरा दिन होने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार आज पूरे दिन में बीते सभी रिकार्ड टूट सकते हैं। ऐसा मौसम रविवार भी बना रहने का अनुमान है और रविवार भी रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। जिसके बाद शहर का तापमान न्यूनतम 11 से अधिकतक 18 डिग्री के बीच रह सकता है।

शहर की मुख्य सड़कों पर भरा पानी

रात के समय अमृतसर में काफी अधिक बारिश दर्ज की गई। जिसके बाद शहर की मुख्य सड़कों पर जलभराव हो गया है। जिसके चलते ट्रेफिक को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। बटाला रोड, माल रोड, लारेंस रोड, हॉल गेट आदि एरिया में लोग काफी परेशान हुए हैं।

खबरें और भी हैं...