पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गंदगी मुक्त बनाने की कसरत:गीला-सूखा कूड़ा मिक्स न हो, इसलिए कंपनी ने 200 गाड़ियां मॉडिफाई करवाईं

अमृतसर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू और कमिश्नर कोमल मित्तल ने स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत मंगलवार को पांचों विधानसभा हलकों के नुमाइंदों के साथ बैठक की।

नगर निगम मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू और कमिश्नर कोमल मित्तल ने आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर की रैंकिंग सुधारने के लिए मीटिंगों का दौर शुरू किया है। इसी कड़ी में मंगलवार को मेयर-कमिश्नर ने पांचों विधानसभा हलकों के नुमाइंदों के साथ बैठक की। इसमें शहर को गंदगीमुक्त बनाने पर चर्चा हुई। निगम अब पार्षदों, एनजीओ और जनता के सुझाव लेकर शहर को साफ सूथरा बनाने के लिए ड्राइव भी चलाएगा।

शहर की 72 वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा लिफ्टिंग कर रही एमएसडब्लयू कंपनी ने गीला-सूखा कूड़ा अलग-अलग करने के लिए 235 गाडिय़ां लगाई हैं। इसमें 200 पुरानी गाड़ियों में पार्टिशन करते हुए मॉडीफाई करवाया गया है। वहीं 35 नई गाडिय़ां भी खरीदी गई हैं। फिलहाल इन गाड़ियों को 72 वार्डों में लगाया गया है और लोगों को गीला-सूखा कूड़ा अलग-अलग देने के लिए अवेयर भी किया जा रहा है।

इससे पहले भी निगम ने 8 वार्डों में गीला-सूखा कूड़ा अलग-अलग कलेक्ट करने की मुहिम शुरू की थी। वहीं पुरानी कंपनी की आर्थिक हालत ठीक न होने के कारण यह योजना कामयाब नहीं हो पाई थी। वहीं अब कंपनी को दुबई की अवर्धा ने टेकओवर कर लिया है और शहर की साफ-सफाई को लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर अपग्रेड करना शुरू किया है। कंपनी ने 600 कारिंदों को डोर टू डोर कूड़ा लिफ्टिंग के लिए लगाया गया है। कंपनी की तरफ रोजाना करीब 300 मीट्रिक टन कूड़ा लिफ्टिंग की जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें