पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा :ऐसा भी क्या प्रदर्शन, रेहड़े पर स्कूटर समेत 8-9 लोग, भार से घोड़ा हुआ बेदम

अमृतसर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर में प्रदर्शन करते कांग्रेसी।
  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस का प्रदर्शन
  • कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी ने कहा- केंद्र मुनाफाखोरी न करे, बढ़े दाम वापस हों
Advertisement
Advertisement

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा जारी है। लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस सोमवार को सड़क पर उतर गई। उसके नेताओं ने दिल्ली समेत देशभर के कई शहरों में प्रदर्शन किया। पंजाब में भी अमृतसर समेत कई जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस बीच, कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम वापस लेने की मांग की।

एक वीडियो में उन्होंने कहा, “सरकार मुश्किल समय में देशवासियों का सहारा बने न कि उनकी मुसीबत का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी करे। पिछले 3 महीनों में मोदी सरकार ने 22 बार लगातार पेट्रोल/डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की है। 2014 के बाद केंद्र ने जनता को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने की जगह इस पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त वसूली की है।

यह अपने आप में जनता की मेहनत की कमाई से पैसा निकालकर सरकारी खजाना भरने का जीता-जागता उदाहरण है।’ पार्टी नेता राहुल और प्रियंका ने लोगों से  ‘स्पीक अप अगैंस्ट फ्यूल हाइक’अभियान से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि सरकार एक्साइज तुरंत घटाए।

पलटवार: तेल से मिला पैसा गरीबों को जाता है, बिचौलियों को नहीं: प्रधान
मुनाफाखोरी के आरोपों पर पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पलटवार करते हुए कहा, तेल पर टैक्स से आया पैसा गरीबों, किसानों, प्रवासी कामगारों के कल्याण में खर्च होता है, न कि बिचौलियों या निजी फायदे में। जैसा पहले होता था। 
तेल का खेल:  नवंबर 2014 से जनवरी 2016 के बीच केंद्र ने 9 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई और केवल एक बार राहत दी। ऐसा करके साल 2014-15 और 2018-19 के बीच केंद्र ने तेल पर टैक्स से 10 लाख करोड़ रुपए कमाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement