पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Will Not Spare Anyone, The Property Of Liquor Smugglers Will Be Attached: Sony; Will Speak In Parliament To Bring Fake Liquor Into NDPS Act: Dimpa

आश्वासन:किसी को बख्शेंगे नहीं, शराब तस्करों की जायदाद कुर्क होगी : सोनी; नकली शराब को एनडीपीएस एक्ट में लाने को संसद में बोलेंगे : डिंपा

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आम आदमी पार्टी और अकाली दल के बाद कांग्रेसी मंत्री-विधायक पहुंचे पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाने

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशों पर कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी, सांसद जसबीर सिंह डिंपा, सांसद गुरजीत सिंह औजला, विधायक संतोख सिंह भलाईपुर, राजकुमार चब्बेवाल और सुखविंदर सिंह डैनी मुच्छल गांव पहुंचे। उन्होंने शराब पीकर मरने वालों के परिजनों से मुलाकात करके उन्हें ढांढस बंधाया। कैबिनेट मंत्री सोनी ने कहा कि मामले में दोषी किसी भी राजनीतिक पार्टी से संबंधित हों, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। आरोपियों की जायदाद भी कुर्क की जाएंगी। सोनी ने मौके पर मौजूद डीसी से कहा कि पीड़ित परिवारों को रेडक्रास फंड से तुरंत 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाए, ताकि कोई परिवार रोटी का मोहताज न रहे। एसडीएम मेजर सुमित मुद को इन परिवारों की हरसंभव मदद करने को कहा गया। सांसद जसबीर डिंपा ने कहा कि वह साथी मेंबरों संग लोकसभा में मांग रखेंगे कि शराब में पड़ते कैमिकल को एनडीपीेएस एक्ट में लाया जाए। पंजाब में डीजीपी दिनकर गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस आरोपियों को पकड़ रही है। मुख्यमंत्री खुद मामले पर नजर रखे हुए हैं। सांसद औजला ने कहा कि जहरीली शराब 117 लोगों की जान ले चकी है, जो दुखद है। विधायकों ने भी पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा, एसएसपी देहाती ध्रुव दहिया, चेयरमैन मार्केट कमेटी गहरी मंडी कशमीर सिंह जानिया, अवतार सिंह टक्कर व अन्य मौजूद थे।

देहाती पुलिस ने 21 पर केस किया, आठ शराब तस्कर पकड़े

अमृतसर| जिला देहाती की पुलिस ने अवैध शराब का कारोबार करने वाले 21 लोगों के खिलाफ मुकद्दमे दर्ज किए। जिनमें 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने 222.75 लीटर नाजायज शराब, 690 किलो लाहन और दो चालू भटि्ठयां बरामद की।

शराब तस्कर कश्मीर सिंह लड़ चुका है अकाली दल से ब्लॉक समिति का चुनाव
तरनतारन जिला कांग्रेस के अध्यक्ष मंजीत सिंह घसीटपुरा ने कहा है कि जहरीली शराब सप्लाई करने वाला पंडोरी गोला गांव का कश्मीर सिंह कांग्रेस नहीं, बल्कि अकाली दल का समर्थक रहा है। उसने 2018 में अकाली दल की ओर से ब्लॉक समिति का चुनाव भी लड़ा था और 600 वोट से हार गया था।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष और उनके साथ मौजूद तरनतारन मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुबेग सिंह धुन्न ने कहा कि जहरीली शराब के मामले में अकाली दल बिना वजह खडूर साहिब के विधायक रमनजीत सिंह सिक्की और उनके पीए जर्मनजीत सिंह कंग को बदनाम करने का प्रयास कर रहा है। घसीटपुरा ने आरोप लगाया कि जर्मनजीत सिंह के खिलाफ शिकायत देने वाली महिलाओं पर कई मामले दर्ज हैं।

इस मौके पर हरजीत सिंह डालेके, रघबीर सिंह बाठ, सरपंच मेजर सिंह मियाणी, पलविंदर सिंह धुन्न, सुरजीत सिंह, जसविंदर सिंह, गुरजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह सोनी डयाल, दर्शन सिंह, हरदीप सिंह, मेजर सिंह, बलविंदर सिंह, बाज सिंह और गुरमीत सिंह भुल्लर मौजूद थे।

150 किलो लाहन, 73 बोतल शराब, एक चालू भट्ठी समेत तीन गिरफ्तार, 2 फरार

थाना झब्बाल के एएसआई चरणजीत सिंह ने गुरप्रीत सिंह निवासी पंडोरी सिधवां के घर से 37500 एमएल शराब बरामद की। तस्कर फरार हो गया। थाना वैरोवाल के एएसआई अमरजीत सिंह ने रामकृष्ण निवासी नागोके के घर से 18750 एमएल शराब बरामद कर आरोपी गिरफ्तार किया लिया।

थाना गोइंदवाल के एएसआई बलबीर चंद ने गुरमीत सिंह निवासी धूंधा के घर से 6750 एमएल अवैध शराब, 150 किलो लाहन और एक चालू भट्ठी पकड़ी, तस्कर फरार हो गया। थाना तरनतारन के एएसआई जैमल सिंह ने रवि कुमार काे 6750 एमएल अवैध शराब समेत गिरफ्तार किया है। एएसआई बलदेव सिंह ने बताया कि दलीप सिंह निवासी तरनतारन को 6750 एमएल अवैध शराब समेत पकड़ा है।

विधायक डैनी की कोठी को घेरने जा रहे आप वर्कर हिरासत में, एक घंटे बाद छोड़े
जहरीली शराब से हुई मौताें को लेकर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता आनंद एवेन्यू स्थित हलका विधायक सुखबिंदर सिंह डैनी बंडाला की कोठी का घेराव करने के लिए पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। वर्करों को थाना सदर, सिविल लाइन और पुलिस लाइन ले जाया गया और एक घंटे बाद छोड़ दिया। माझा जोन प्रधान कुलदीप सिंह धालीवाल और हलका जंडियाला गुरु इंचार्ज रिटायर्ड ईटीओ हरभजन सिंह ने कहा कि 100 से अिधक मौतों के बावजूद भी अवैध शराब का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह चार अफसरों को सस्पेंड करके पल्ला झाड़ रहे हैं। जबकि गांववासी और पीड़ित परिवारों को लोग सीधेतौर पर स्थानीय कांग्रेसी नेताओं के इस मामले में शमूलियत की गवाही दे रहे हैं।
हरभजन सिंह ने कहा कि आप का यह संघर्ष जारी रहेगा जब तक मौतों के जिम्मेवारों पर कार्रवाई नहीं होती। शहरी प्रधान अशोक तलवार, को प्रधान रजिंदर पलाह, हलका इंचार्ज मनीष अग्रवाल, डा. इंद्रबीर निज्जर, डॉ. इंद्रपाल, यूथ कांग्रेस के पंजाब प्रधान सुखराज सिंह बल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें