व्यवस्था / खंभे की जगह डंडे से लटके तार, लोग परेशान

Wire hanging instead of poles, people upset
X
Wire hanging instead of poles, people upset

  • हरगोबिंद काॅलोनी निवासियों ने खंडवाला बिजलीघर के एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:40 AM IST

अमृतसर. पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन ने बिजली सुधार के लिए शहर में करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। वहीं कोट खालसा गुरुद्वारा बाबा जीवन सिंह स्थित हरगोबिंद काॅलोनी में बिजली तारें खंभे नहीं, बल्कि डंडे के सहारे हैं।

इस दौरान इलाका वासी काबूल सिंह गिंदा, काका गिल, सज्जन सिंह, दीपक कुमार,  प्रदीप कुमार, संदीप कुमार और विक्की खंडवाला बिजलीघर के एसडीओ धर्मेंदर सिंह के पास पहुंचे और ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने बताया कि पावरकाॅम की ओर से घरों में बिजली मीटर निकालकर पिल्लर बॉक्स में लगा दिए, पर बिजली तार खंभे में लगाने की बजाय डंडे के सहारे खड़ी की है। तार इतनी ढ़ीली है कि जमीन पर पड़ी रहती है, जबकि किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि पावरकाॅम ने खानापूर्ति के लिए बिजली मीटर पिल्लर बॉक्स में लगाकर मकान की दीवार पर फिट कर दिए हैं। पावरकाॅम की ओर से 6 एमएम की तार पर 30 घरों का लोड डाल दिया है, जिससे बिजली वोल्टेज इतनी कम हो जाती है कि पंखे और बल्ब पूरी तरह से नहीं जलते हैं।

उन्होंने बताया कि कई बार तो तार जल भी चुकी है, जिसको बार-बार जोड़ लगाकर चालू किया जाता है।  अगर पावरकाॅम ने ये बिजली तारें जल्द नहीं बदलीं तो खंडवाला बिजलीघर में आकर जेई के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा। खंडवाला बिजलीघर के एसडीओ धर्मेंदर सिंह का कहना है कि कोट खालसा के लोगों की ओर से शिकायत आई है। शिकायत इलाके के जेई को मार्क करके दे दी है और जेई को एस्टीमेट तैयार करकेे जल्द समस्या के हल के निर्देश दिए गए हैं। जेई जल्द बिजली तारों को बदलकर खंभे पर लगवाएंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना