पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिला मित्र-वुमन हेल्प डेस्क:20 पुलिस थानों में बने वुमन हेल्पडेस्क,यहां सिर्फ महिला स्टाफ रहेगा तैनात

अमृतसर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिलाओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए शहर के 20 पुलिस थानों में ‘महिला मित्र-वुमन हेल्प डेस्क’ स्थापित कर दिए हैं। इनका उद्देश्य महिलाओं की मुश्किलों को पहल के आधार पर हल करना है। वुमन हेल्प डेस्क पर बैठीं ‘महिला मित्र’ न केवल महिलाओं की शिकाय सुनेंगी, बल्कि उन पर तत्काल कार्रवाई भी करेंगी। इस योजना की शुरुआत पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने शुक्रवार को पुलिसलाइन से की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो महिलाएं थाने में आने से गुरेज करती हैं, उनके लिए यह डेस्क स्थापित किया गया है।

इस प्रोजेक्ट की विशेषता यह है कि इससे जुड़े केस का सीधा कनेक्शन डीजीपी ऑफिस से होगा। किसी तरह की लापरवाही सामने आई तो डीजीपी दफ्तर से कार्रवाई की जाएगी। इससे महिलाओं पर होने वाले अपराधों में कमी आएगी। वुमन हेल्प डेस्क पर महिला स्टाफ ही तैनात रहेगा है। डेस्क इंचार्ज का काम सिर्फ महिलाओं को इंसाफ दिलवाना होगा।

हर डेस्क इंचार्ज को सीधा पुलिस कमिश्नर को ही जवाब देना होगा। इन डेस्कों का नोडल अधिकारी एसीपी साइबर क्राइम एंड फोरेंसिक डॉ. मनप्रीत कौर और पीपीएस एसीपी सी एंड डब्ल्यू कमलदीप कौर को लाया गया है। डॉ. मनप्रीत कौर ने कहा कि हर एक थाने में वुमन हैल्प डैस्क पर 3 कर्मचारी एसआई से लेकर सिपाही रैंक को तैनात किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser