पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:सिविल अस्पताल में डिलीवरी करवाने आई महिला की जुड़वा बच्चों समेत मौत

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

जलियांवाला बाग मैमोरियल सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। इस लापरवाही ने डिलिवरी करवाने आई महिला और उसके पेट में पल रहे जुड़वा बच्चों की जान ले ली है। गांव अलीपुर तहसील पट्टी जिला तरन तारन निवासी दलजीत कौर गर्भवती थी और उसका यहां सिविल अस्पताल में इलाज तथा चैकअप चल रहा था। मियाद पूरी होने के बाद सोमवार को परिवार उसे अस्पताल लेकर आया था। परिवार वालों का कहना है कि वह लोग यहां बाद दोपहर 1.30 बजे यहां पहुंचे थे। लेकिन डॉक्टरों ने गंभीरता से नहीं लिया। शाम को उससे दाखिल किया गया और मृत घोषित कर दिया गया।

कई घंटे तक अस्पताल में भटकते रहे

महिला के पति परविंदर सिंह तथा चाचा शमशेर सिंह ने आरोप लगाया है कि वह लोग कई घंटे तक डॉक्टरों के पास उसे दाखिल करने के लिए भागते रहे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिर में जब शाम को बात सुना गया, मगर तब तक उसकी बच्चों समेत मौत हो गई थी। उक्त लोगों का आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के चलते तीन मौतें हुई हैं। इसके बाद मामला पुलिस में पहुंचा और मुलाजिमों ने आकर सारी स्थिति देखी।

इस दौरान पुलिस ने पारिवारिक मेंबरों के बयान दर्ज किए हैं और कहा कि जांच के बाद बनती कार्रवाई होगी। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएमओ डॉ. अरुण शर्मा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने सभी की बात सुनी।

परिवार संबंधित विभाग तक नहीं पहुंचा : एसएमओ

एसएमओ डॉ. शर्मा का कहना है कि लगता है कि यह लोग संबंधित विभाग के पास नहीं पहुंच पाए और अस्पताल में ही इधर-उधर भटकते रहे। उनका कहना है कि फिर भी मामला गंभीर है और उसकी जांच करवाई जाएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ बनती कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें