पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम का आयोजन:महिला-बाल विभाग ने महिलाओं को आत्म सुरक्षा के गुर सिखाए, बेटियों का किया सम्मान

अमृतसर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेल्फ डिफेंस का वीडियो जारी, कैबिनेट मंत्री और डीसी ने बच्चियों के साथ लोहड़ी पर्व मनाया

महिला एवं बाल विकास विभाग ने महिलाओं को आत्म सुरक्षा के गुर सिखाने को लेकर नगर निगम स्थित हॉल नंबर-5 में कार्यक्रम का आयोजन किया। डीपीओ मनजिंदर सिंह ने बताया कि सभी ब्लॉकों में सीडीपीओ को निर्देश दिया गया है कि आंगनबाड़ी वर्करों और सहायिकाओं के सहयोग से महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की बारे में जागरूक किया जाए।

कार्यक्रम में पहुंचे कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी और डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर की तरफ से आत्म सुरक्षा के वीडियो को देखा और सराहना की। कैबिनेट मंत्री सोनी ने बच्चियों के साथ लोहड़ी पर्व मनाया और ‘बेटी बढ़ाओ-बेटी बचाओ’ और कन्या भ्रूण हत्या पर रोक लगाने के लिए भी जागरूकता अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि बच्चियों की उचित देखभाल करने के साथ ही महिलाओं को सशक्त बनना चाहिए, जिससे वह आत्म सुरक्षा के लिए खुद आगे बढ़ सकें। इसके अलावा सरकार की कई योजनाएं उनकी सहायता के लिए चलाई जा रही हैं, जिनसे वह मदद ले सकती हैं। वहीं, सीडीपीओ ने महिलाओं को बताया कि वह घर पर ही काली मिर्च, लाल मिर्च, रिफाइन ऑयल और एसिटोन के जरिए महज 30 रुपए में एक बोतल हाई होममेड पेपर स्प्रे तैयार कर सकती हैं।

स्प्रे सिर्फ सेल्फ डिफेंस के लिए ही यूज किया जाए, जिसका दुरुपयोग कभी नहीं करें। उन्होंने जागरुकता वीडियो को सरपंचों, आंगनबाड़ी वर्करों, सहायिकाओं, आशा वर्करों और सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस मौके पर नगर निगम एडिशनल कमिश्नर संदीप रिषि आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser