पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:तालमेल बनाकर काम करें मेडिकल कॉलेज और सेहत विभाग के अफसर, टेस्टों की रिपोर्ट जल्द दें

अमृतसर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोनी की मीटिंग में सेहत विभाग और जिला अफसरों को दो टूक

कोरोना संकट से निपटने के लिए मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने सर्किट हाउस में सोमवार को सेहत विभाग, मेडिकल कॉलेज और प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। सोनी ने सभी अधिकारियों को आपसी तालमेल बनाने के आदेश दिए।

बैठक में डीसी शिवदुलार सिंह ढिल्लों, सीपी डॉ. सुखचैन सिंह गिल, एडीसी हिमांशु अग्रवाल, निगम से संदीप रिषी, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजीव देवगन, सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह, जिला मलेरिया अफसर डॉ. मदन मोहन शामिल रहे।

सोनी ने कहा कि जिले में जो भी पॉजिटिव मामले आते हैं उनके घर वालों के अलावा वह व्यक्ति जहां-जहां गया वहां उसके संपर्क में आने वालों के भी टेस्ट होने चाहिए। सैंपलों की गिनती बढ़ाई जाए और लोगों को टेस्ट करवाने के लिए जागरूक किया जाए। पाॅजीटिव व्यक्ति के इलाके की रैडम टेस्टिंग जरूर की जाए। विगत दिनों में सेहत विभाग और मेडिकल कॉलेज में तालमेल की कमी का मुद्दा उठा था। दोनों एक-दूसरे पर सहयोग न करने का आरोप लगाते रहे हैं और इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ा था।

काेरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, जबकि सरकार ने बीमारी से निपटने के लिए मुकम्मल प्रबंध किए हैं। जिले में अब तक 755 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 3.65 लाख लोगों का टेस्ट हुए है। इसमें से  6625 का टेस्ट पॉजीटिव, जबकि 78 की मौत हो चुकी है। प्राइवेट लैबों के खिलाफ चल रही जांच पर कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें