पंजाब में दो पाकिस्तानी घुसपैठिए ढेर:LOC पार कर 120 मीटर तक घुस चुके थे; BSF को देख भागने की कोशिश की, फायरिंग में मारे गए

अमृतसर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीएसएफ जवानों द्वारा मारा गया एक घुसपैठिया। - Dainik Bhaskar
बीएसएफ जवानों द्वारा मारा गया एक घुसपैठिया।

पंजाब के तरनतारन में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास शुक्रवार देर रात BSF ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया है। BSF ने नाइट पेट्रोलिंग के दौरान इन घुसपैठियों देखा था। दोनों की पहचान मोहम्मद आसिफ और अब्दुल बराड़ (24) के रूप में हुई है। फिलहाल इनके पास से कोई आपत्तिजनक सामान मिलने की बात सामने नहीं आई है। हालांकि, माना जा रहा है कि इन्होंने तस्करी के इरादे से लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) को पार किया था।

जानकारी के मुताबकि, घुसपैठिए BOP तेहकलां से डेढ़ किलोमीटर आगे लाइन ऑफ कंट्रोल को क्रॉस कर 120 मीटर भारत की सीमा में अंदर घुस आए थे। ​​​​​​पेट्रोलिंग के दौरान BSF की इन पर नजर पड़ी। पूछताछ के दौरान इन्होंने भागने की कोशिश की, इसके बाद BSF ने इन पर फायरिंग कर दी। दोनों के शवों को खेमकरण पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

पाकिस्तानी घुसपैठ मोहम्मद आसिफ की तलाशी लेने पर उससे एक पर्स, आईडी कार्ड और 5,122 पाकिस्तानी रुपए मिले हैं। जबकि, अब्दुल बराड़ के पास आईडी कार्ड, एक कंघी, एक हेडफोन और 140 पाकिस्तानी रुपए मिले हैं।

खबरें और भी हैं...