पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गली विवाद:रंजिश में पूर्व फौजी ने मारी युवक को गोलियां, पुलिस पकड़ने पहुंची तो लाइसेंसी बंदूक लेकर छत पर चढ़ गया, नीचे उतारने में लगे 2 घंटे

तरनतारन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों के बीच 3 साल से चल रहा था विवाद, मारे गए युवक के दोस्त के साथ 2017 में हुए झगड़े में घायल हो गया था आरोपी, तभी से रखने लगा रंजिश

गली के विवाद की रंजिश में मंगलवार को नूरदी गांव में पूर्व फौजी ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से 28 साल के युवक सुखचैन सिंह को गोली मार दी। सुखचैन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने पर जब तरनतारन सिटी थाने के एसएचओ मनमोहन सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे तो आराेपी पूर्व फौजी अपनी बंदूक लेकर घर की छत पर चढ़ गया और 2 घंटे तक सबको गोली मारने की धमकियां देता रहा। पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर उसे छत से नीचे उतारकर गिरफ्तार किया।

शनिवार को दोनों पक्षों में दोबारा झगड़ा हुआ तो आरोपी ने सोशल मीडिया में वीडियो डालकर लगाए नशा बेचने के आरोप

मारे गए युवक सुखचैन के रिश्तेदार मंगल सिंह, चरणजीत सिंह, सतनाम सिंह और जसवंत सिंह ने बताया कि सुखचैन अपने मामा के साथ गांव में मेडिकल स्टोर चलाता था। गांव में ही रहने वाले रिटायर्ड फौजी जसबीर सिंह को शक था कि सुखचैन अपने मेडिकल स्टोर पर नशा बेचता है। तीन साल पहले, 2017 में रिटायर्ड फौजी जसबीर का गली को लेकर सुखचैन के दोस्त मनदीप सिंह सोनू से झगड़ा हरे गया था।

उस झगड़े में जसबीर घायल हो गया था। उसने तब सुखचैन के दोस्त मनदीप सिंह पर केस भी दर्ज कराया था जो अदालत में विचाराधीन है। 3 बरस पुराने उस झगड़े को लेकर जसबीर मनदीप और सुखचैन से रंजिश रखता था। चूंकि सुखचैन अपने दोस्त मनदीप की मदद करता था इसलिए जसबीर सिंह उस पर नशा बेचने का इल्जाम लगाया करता था। बीते शनिवार को एक बार फिर जसबीर सिंह और मनदीप सिंह के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया।

पंचायत में राजीनामे के बाद वीडियो हटाने की गुजारिश करने गए तो किया हमला

शनिवार को हुए झगड़े के बाद जसबीर ने मनदीप और सुखचैन पर कई आरोप लगाते हुए उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। हालांकि अगले ही दिन, रविवार को गांव की पंचायत ने दोनों पक्षों के बीच राजीनामा करवा दिया। मंगलवार दोपहर 12 बजे सुखचैन व मनदीप सोशल मीडिया पर डाला गया वीडियो डिलीट करने की गुजारिश करने जसबीर के घर गए जहां दोनों पक्षों में फिर तकरार हो गई।

गुस्से में जसबीर अपने घर की छत पर चढ़ गया और सुखचैन व मनदीप पर ईंटें बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद उसने अपनी लाइसेंसी दोनाली बंदूक से 2 फायर किए। इनमें से एक गोली सुखचैन के सीने में लगी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया।

गोली मारने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है : डीएसपी
डीएसपी सुच्चा सिंह बल ने बताया कि नूरदी गांव में हुई घटना के बाद गोली मारने के आरोपी रिटायर्ड फौजी जसबीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिटी थाने में उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें