गोइंदवाल जेल में कैदी ने की आत्महत्या:बाथरूम में कपड़े से फंदा लगाकर दी जान, परिजनों ने जेल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

मजीठा (अमृतसर)6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोइंदवाल साहिब सेंट्रल जेल, जिसमें कैदी ने सुसाइड किया। - Dainik Bhaskar
गोइंदवाल साहिब सेंट्रल जेल, जिसमें कैदी ने सुसाइड किया।

पंजाब के तरनतारन में गोइंदवाल साहिब सेंट्रल जेल में एक कैदी ने खुद को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 28 वर्षीय कैदी नशा छोड़ने की दवा न मिलने से परेशान था। वह 23 मार्च से जेल में बंद था।

मृतक कैदी की पहचान कपूरथला जिले के लखके गांव निवासी बलकार सिंह उर्फ ​​कौरा के रूप में हुई है। उसे आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था और 23 मार्च से जेल में बंद था। तरनतारन के एसएसपी रंजीत सिंह ढिल्लों ने उसकी मौत की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने दवा न मिलने की बात से इंकार किया है।

नशे का आदी था मृतक

सूत्रों ने बताया कि बलकार नशे का आदी था और पिछले दो दिनों से जेल में नशा छोड़ने की दवा नहीं मिलने से परेशान था। हालांकि एसएसपी ने कहा कि अभी तक इस तरह की कोई बात सामने नहीं आई है।

बाथरूम में कपड़े से लगाया फंदा

मंगलवार की रात करीब आठ बजे बलकार ने बैरक नंबर 13 के कमरा नंबर 3 के बाथरूम में कपड़े से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जब साथी कैदियों ने उसे फांसी पर लटका पाया तो जेल स्टाफ को सूचना दी गई। बलकार को रात करीब नौ बजे खडूर साहिब सिविल अस्पताल में ले जाया गया। जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक कैदी के परिवार के सदस्यों ने जेल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जेल के बाहर धरना भी दिया।